Move to Jagran APP

Indian Railways: डिब्रूगढ़ राजधानी का चोर पकड़ा गया, सिर्फ ट्राली बैग ही चुराता था शातिर

डिब्रूगढ़ राजधानी में ट्राली बैग चुराने वाले शातिर को जीआरपी और आरपीएफ ने दबोच लिया। सीसीटीवी फुटेज से आरपीएफ ने उसकी पहचान के साथ ही सवा लाख रुपये चोरी हुए ट्राली बैग बरामद हुए हैं। वह रिजर्वेशन टिकट से ट्रेन में सफर करके चोरी करता था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 10:49 AM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 10:49 AM (IST)
जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने पकड़ा चोर।

कानपुर, जेएनएन। डिब्रूगढ़ राजधानी का चोर आखिर जीआरपी के हत्थे चढ़ गया। उसके पास से सवा लाख रुपये नकद, कपड़े आैर काफी मात्रा में ट्राली बैग बरामद किए गए हैं। आरपीएफ ने सीसीटीवी फुटेज से उसकी पहचान करने के बाद पकड़ने में सफलता हासिल की है। पूछताछ में उसने चोरी करने और भाग निकलने की पूरी जानकारी दी तो सभी सन्न रह गए।

loksabha election banner

कानपुर जीआरपी के सीओ कमरूल हसन खान ने बताया कि डिब्रूगढ़ राजधानी में अचानक चोरी के मामले बढ़ गए थे, रोजाना यात्री ट्राली बैग और बैग चोरी होने की घटनाओं शिकायत दर्ज करा रहे थे। कानपुर रेलवे स्टेशन से पहले तक ट्रेन में यात्री के पास ट्राली बैग रहता था और फिर चोरी हो जाता था। लगातार शिकायतें बढ़ने पर जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने जांच कर रही थी। इस दौरान बीते कई दिनों से डिब्रूगढ़ राजधानी आने पर सभी कोच से उतरने वालों पर सीसीटीवी कैमरे के जरिए नजर रखी जा रही थी। एक शख्स को कई बार ट्रेन से उतरते देखा गया और हर बार उसके हाथ में अलग ट्राली बैग होता था। उसपर संदेह होने के बाद सीसीटीवी फुटेज से उसकी पहचान की गई और शिकायत करने वाले यात्रियों से भी तस्दीक कराई गई।

संदेह यकीन में बदलने के बाद जीआरपी की टीम ने जाल बिछाया और 11 सितंबर की सुबह सिटी साइड के गेट नंबर दो के पास सर्कुलेटिंग एरिया से सुबह 2:35 बजे एचएएल कालोनी रामादेवी निवासी अक्षय सक्सेना को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में उसने चौंकाने वाली जानकारी दी। उसने बताया कि वह बिहार के किशनगंज से डिब्रूगढ़ राजधानी में रिजर्वेशन टिकट लेने के बाद सफर कराता था। सफर के दौरान अपने कोच से इतर दूसरे कोचों में घूम घूमकर रेकी करता था। आधी रात के बाद जब ज्यादातर यात्री नींद में होते थे तो वह ट्राली बैग और पिट्ठू बैग उठा लेता था और अपने कोच में आने के बाद कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही उतर जाता था। सेंट्रल स्टेशन के चप्पे चप्पे से वह वाकिफ है, इसलिए यहां से बाहर निकलने में उसे कोई समस्या नहीं होती थी। आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रद्युम्न कुमार ओझा ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर यात्री पर शक हुआ था और पीएनआर से डिटेल के आधार पर आरपीएफ और जीआरपी टीम ने पड़ताल की। इसके बाद डिब्रूगढ़ राजधानी में ट्राली बैग चुराने वाले को दबोच लिया गया। जीआरपी इंस्पेक्टर धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपित अक्षय सक्सेना को जेल भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.