Move to Jagran APP

Mob lynching : चित्रकूट में भीड़ ने बुजुर्ग साधु को बच्चा चोर समझ पीट पीटकर मार डाला

मानिकपुर के पनहाई गांव में घूमते समय ग्रामीणों ने पकड़ शुरू कर दी पिटाई आरोपितों को चिह्नित करने में जुटी पुलिस।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 10:52 AM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 03:25 PM (IST)
Mob lynching : चित्रकूट में भीड़ ने बुजुर्ग साधु को बच्चा चोर समझ पीट पीटकर मार डाला
Mob lynching : चित्रकूट में भीड़ ने बुजुर्ग साधु को बच्चा चोर समझ पीट पीटकर मार डाला

चित्रकूट, जेएनएन। मानिकपुर थाना क्षेत्र में साधु वेशधारी बुजुर्ग को बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों ने पीट पीटकर मरणासन्न कर दिया। पुलिस उन्हें भीड़ के चंगुल से छुड़ाकर जिला अस्पताल ले जा रही थी पर रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। पुलिस आरोपितों को चिह्नित कर रही है।

prime article banner

पुलिस के मुताबिक शाहजहांपुर जिले के निकाई थानाक्षेत्र के चिकमई निवासी 70 वर्षीय राम भरोसे ने एक दशक पूर्व संन्यास ले लिया था। तब से वह चित्रकूट के मठ-मंदिरों के साथ गांवों में घूमकर जीवन यापन करते थे। बुधवार दोपहर करीब एक बजे वह मानिकपुर थाना क्षेत्र के पनहाई गांव पहुंचे। यहां दर्जनों की संख्या में एकत्र हुए ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर उन्हें पीटना शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची यूपी-100 पुलिस टीम ने बुजुर्ग को भीड़ के चंगुल से छुड़ाया। गंभीर हालत में उन्हें मानिकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। हालत बिगडऩे पर जिला अस्पताल भेजा गया पर रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। थाना प्रभारी निरीक्षक केके मिश्रा ने बताया कि ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझ बुजुर्ग की पिटाई कर दी, जिससे उनकी मौत हो गई। जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

गांव से स्टेशन तक दहशत का माहौल

बुधवार को बच्चा चोर समझकर साधु वेशधारी को पीट-पीटकर मार डालने के बाद पनहाई गांव से लेकर रेलवे स्टेशन तक दहशत का माहौल दिखाई पड़ा। बच्चा चोर को लेकर अफवाह की हकीकत सामने आने से ग्रामीणों में कार्रवाई को लेकर भय साफ नजर आया। कुछ ने दबी जुबान बताया कि रेलवे स्टेशन के पास तक भीड़ उन्हें पीटती रही। एसपी ने पूरे प्रकरण की जांच के लिए पुलिस टीम गठित की है ताकि सच्चाई का पता लगाया जा सके। सोशल मीडिया से लेकर गांव-गांव बच्चा चोर को लेकर महज अफवाह की अपील भी की गई। इसके बाद भी घटना से पुलिस ने सतर्कता बढ़ाई है।

कर्वी में हुई थी महिला की पिटाई

पिछले माह कर्वी कोतवाली क्षेत्र के तरौंहा में विक्षिप्त महिला को बच्चा चोर समझकर लोगों ने पीट दिया था। इसके बाद क्षेत्रों में कई बार अफवाह उड़ी। ग्रामीणों की दहशत दूर करने के लिए एसपी मनोज कुमार झा, एएसपी बलवंत चौधरी ने अभियान चलाया था। एसपी ने बताया कि बच्चा चोरी का कोई मामला जिले में नहीं हुआ।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.