Move to Jagran APP

औरैया में दिल दहलाने वाली घटना, पुश्तैनी जमीन के विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई को उतारा मौत के घाट

बड़े भाई ने कुछ साथियों के साथ मिलकर छोटे भाई की जान ले ली। आरोपित छत की सीढ़ी से घर में घुसे। इसके बाद बरामदे में अकेला पाकर सोते समय उसके सिर पर कुल्हाड़ी मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 11:22 AM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 11:22 AM (IST)
हत्या के बाद मौके पर पहुंचकर जांच करती पुलिस।

औरैया, जागरण संवाददाता। अजीतमल कोतवाली क्षेत्र की ऊंचा चौकी के गनेश पुरवा गांव में पुश्तैनी जमीन के विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई को मौत के घाट उतार दिया। दिल दहला देने वाली यह घटना शुक्रवार को रात करीब एक बजे की है। आरोपित ने कुछ साथियों के साथ मिलकर छोटे भाई की जान ले ली। आरोपित छत की सीढ़ी से घर में घुसे। इसके बाद बरामदे में अकेला पाकर सोते समय उसके सिर पर कुल्हाड़ी मार दी। स्वजन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू की है।

loksabha election banner

32 वर्षीय सत्यप्रकाश उर्फ नोटे का बड़े भाई जयप्रकाश से पुश्तैनी जमीन को लेकर कई सालों से विवाद चला आ रहा है। पिता रामदत्त की मौत के बाद से दोनों एक दूसरे की जान के दुश्मन थे। जयप्रकाश पत्नी व बच्चों के साथ अलग रहता था। सत्यप्रकाश के साथ उसकी बहन मंजु व मां रहती थी। वारदात के दिन घर पर सिर्फ बहन थी। सीओ प्रदीप कुमार का कहना है कि सत्यप्रकाश घर के बरामदे में चारपाई पर सो रहा था। जैसा कि मृतक की बहन मंजु का कहना है कि पुश्तैनी जमीन को लेकर विवाद में बड़ा भाई जय प्रकाश ने उसे मार डाला।

मनोज पुत्र श्रीराम लखन, नरेश पुत्र मेवालाल, महिपाल सिंह पुत्र देवीदयाल साथियों के साथ मिलकर जयप्रकाश ने घटना को अंजाम दिया है। वहीं बेटे की मौत को पता लगते ही रिश्तेदारी में गई मां आनन-फानन लौटी। पुलिस ने पूरे मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। आरोपितों को पकडऩे के लिए दबिश दी जा रही। हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.