Move to Jagran APP

लॉकडाउन से चल रहा था विवाद, भांप नहीं पाई पुलिस

लीज पर होटल संचालन को लेकर लॉकडाउन के दौरान से अमन बाजपेई का चल रहा था विवाद ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 02:09 AM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 02:09 AM (IST)
लॉकडाउन से चल रहा था विवाद, भांप नहीं पाई पुलिस
लॉकडाउन से चल रहा था विवाद, भांप नहीं पाई पुलिस

जागरण संवाददाता, कानपुर : लीज पर होटल संचालन को लेकर लॉकडाउन के दौरान से अमन बाजपेई का दूसरे पक्ष से विवाद चल रहा था। एक माह पूर्व भी दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। मामला कलक्टरगंज और हरबंशमोहाल पुलिस तक भी पहुंचा, लेकिन समझौता करा दिया गया। यदि पुलिस विवाद को भांप जाती तो शायद हत्या की वारदात न होती।

loksabha election banner

अमन के घायल दोस्त ललित वर्मा के मुताबिक लॉकडाउन से पहले अमन ने आरोपित हिमांशु से शिव पैलेस होटल लीज पर लेकर चलाना शुरू किया था। लॉकडाउन में होटल बंद हो गए तो नुकसान होने पर अमन ने रकम देने से इन्कार कर दिया। इस पर आरोपितों ने अमन के सिक्योरिटी के रूप में जमा दो लाख रुपये नहीं दिए। साथ ही और पैसों की भी मांग की। इसी को लेकर विवाद हुआ था। परेशान होकर अमन ने होटल छोड़ दिया और मिरांडा गैलेक्सी होटल को लीज पर लेकर चलाने लगा था। यहां पुलिस ने छापा मारा तो काम बंद कर दिया। इसके बाद श्याम नगर निवासी जीतू चौधरी, बड़े चौधरी के कोपरगंज स्थित प्रिस होटल में मैनेजर बन गया। आरोप है कि हिमांशु व उसके साथी अमन से तगादा करते थे। 16 दिन पहले उन्होंने प्रिंस होटल के पास नया होटल खोला था। ग्राहकों की खींचतान होने के चलते विवाद और बढ़ गया। बकौल ललित चार दिन पहले आरोपितों ने धमकी भी दी थी। ढाई सौ होटल, आधे लीज पर चल रहे

घंटाघर के आसपास और रेलबाजार में करीब ढाई सौ होटल हैं। इनमें से आधे होटल लीज पर चल रहे हैं। तमाम का तो पंजीकरण भी नहीं है। बिना आइडी के कमरा देने की शिकायत पर पुलिस छापा मारती है तो इन होटलों का नाम बदल दिया जाता है, लेकिन नए नाम से पंजीकरण नहीं कराया जाता। कई बार लीज पर होटल चलाने को लेकर लोगों में विवाद भी होता है।

----------

अमन के खिलाफ भी दर्ज हुआ था मुकदमा

अमन जब मिरांडा होटल चलाता था तो उसके खिलाफ भी बिना आइडी कमरा देने के मामले में हरबंशमोहाल थाने में मामला दर्ज हुआ था। इसके अलावा कोपरगंज स्थित ओम पैलेस होटल में भी छापामार कार्रवाई हुई थी। उसके बाद होटल का नाम बदलकर प्रिंस कर दिया गया था।

------

कातिलों ने छीन लिया परिवार का सहारा

अमन बाजपेई के परिवार में पिता रोहिणी बाजपेई बुजुर्ग हैं। उन्हें पैरालिसिस है। मां निर्मला भी वृद्ध हैं। पत्नी अल्पना और चार वर्ष की बेटी एंजल उर्फ लाडो है। अमन के माता-पिता सीओ से कहते रहे कि कातिलों ने बुढ़ाने का सहारा छीन लिया। उन्हें कड़ी सजा दिलाई जाए। टूट गई थी सिर की हड्डी

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि लोहे की रॉड के वार से अमन के सिर की हड्डी टूट गई थी। अंदरूनी रक्तस्त्राव की वजह से मौत हुई। उसके हाथ, गर्दन, पीठ, पेट पर भी चोटों के निशान थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.