Move to Jagran APP

Terrorist in UP : उमर हलमंडी के बहनोई को शहर में तलाश रही ATS, कानपुर से गहरा नाता सामने आया

सालों पहले वह देश छोड़कर पाकिस्तान चला गया है। इस समय अलकायदा समॢथत अंसार गजवातुल हिंद की कमान उमर हलमंडी के हाथों में ही है। एटीएस को पूछताछ में पता चला है कि हलमंडी के परिवार के अन्य सदस्य भी आतंक के इस खेल में शामिल हैं

By Akash DwivediEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 09:16 AM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 01:04 PM (IST)
Terrorist in UP : उमर हलमंडी के बहनोई को शहर में तलाश रही ATS, कानपुर से गहरा नाता सामने आया
इस सूचना के बाद एटीएस हलमंडी के बहनोई की तलाश में जुट गई

कानपुर, जेएनएन। अलकायदा आतंकियों से पूछताछ में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) को कई अहम जानकारियां हाथ लगी है। इनमें सबसे प्रमुख बात यह है कि अंसार गजवातुल हिंद के कमांडर उमर हलमंडी का बहनोई भी दहशत के इस खेल में शामिल था और कानपुर में वह काफी सक्रिय था। इस सूचना के बाद एटीएस हलमंडी के बहनोई की तलाश में जुट गई है।

loksabha election banner

उमर हलमंडी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के संभल जिले का रहने वला है और सालों पहले वह देश छोड़कर पाकिस्तान चला गया है। इस समय अलकायदा समॢथत अंसार गजवातुल हिंद की कमान उमर हलमंडी के हाथों में ही है। एटीएस को पूछताछ में पता चला है कि हलमंडी के परिवार के अन्य सदस्य भी आतंक के इस खेल में शामिल हैं। इनमें से सबसे प्रमुख है उसका बहनोई, जो कि प्लाईवुड का बड़ा कारोबारी है। कारोबार के सिलसिले में उसका कानपुर आना-जाना लंबे समय से है और इसकी आड़ में ही उसने शहर में आतंकवाद समॢथत लोगों की भीड़ तैयार की। चूंकि वह खुद पैसे वाला है, इसलिए उसने शहर में कई धनाड्य लोगों को धर्म के नाम पर आतंकवाद का समर्थन देने के लिए तैयार किया और वह केवल आतंकियों को आॢथक सहायता देते हैं। एटीएस सूत्रों के मुताबिक हलमंडी के बहनोई का मोबाइल अलकायदा आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद से बंद है और उसका कोई अतापता नहीं है। 15 दिन पहले भी उसके कानपुर आने के प्रमाण एटीएस को मिले हैं। एटीएस ने उन लोगों से पूछताछ की है, जिससे वह प्लाईवुड खरीद-फरोख्त का काम करता था। हालांकि पूछताछ के बाद उन सभी को छोड़ दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.