आंचल केस में नया मोड़, वायरल वीडियो को लेकर छिड़ी बहस, पूछे जा रहे ये दस सवाल

आंचल से जुड़े आडियो और वीडियो तेजी के साथ इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहे हैं जिसे लेकर अजीब बहस छिड़ गई है कि कौन सही है और कौन गलत है। ससुराल पक्ष ने पांच और नए आडियो वायरल किए हैं।

Abhishek AgnihotriPublish: Wed, 24 Nov 2021 01:27 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 01:27 PM (IST)
आंचल केस में नया मोड़, वायरल वीडियो को लेकर छिड़ी बहस, पूछे जा रहे ये दस सवाल

कानपुर, जागरण संवाददाता। आंचल कांड में इंटरनेट मीडिया पर जोरदार बहस छिड़ गई है। यह बहस वायरल हो रहे आडियो व वीडियो को लेकर है। ससुराल पक्ष जहां आंचल के उन वीडियो आडियो को वायरल कर रहा है, जिसमें वह पति के साथ मारपीट या गालीगलौज करते नजर आ रही है तो मायके पक्ष से ससुरालियों द्वारा प्रताडि़त किए जाने का तथ्य सामने लाया जा रहा है।

ससुराल पक्ष से पांच नए आडियो वायरल किए गए हैं, जिनमें आंचल व उसके पिता हालात से निपटने की कार्ययोजना बनाते सुनाई पड़ रहे हैं। एक आडियो में वह कह रही है कि उसे अब ससुराल में नहीं रहना है, वह दूसरी शादी करेगी। दूसरे में कह रही है कि सूर्यांश को पता नहीं है कि दर्द क्या होता है। हालांकि आंचल के मायके वालों की ओर से अभी ज्यादा आडियो या वीडियो पेश नहीं किए गए, लेकिन उनकी ओर से भी लोग इंटरनेट मीडिया पर सवाल जवाब कर रहे हैं। कोई आंचल तो कोई सूर्यांश को दोषी ठहरा रहा है।

यह सवाल पूछे जा रहे

1- वीडियो सीसीटीवी कैमरे से बनाया गया नहीं लगता, क्योंकि छत दिखाई पड़ रही है। मोबाइल से बनाया गया तो उसे रिकार्ड करने का उद्देश्य क्या है।

2-वीडियो के आखिर में सूर्यांश अपनी चोट दिखा रहा है, जबकि वीडियो में उसे कपड़ा उतारते नहीं दिखाया गया। यानी वीडियो अपने हिसाब से बनाया गया है।

3-आंचल वीडियो की शुरुआत में कह रही है कि और मारो, यानी इससे पहले का वीडियो काट दिया गया। वही हिस्सा दिखाया गया, जिसमें आंचल आक्रोशित है और मारपीट कर रही है। यह सब लड़की को दोषी साबित करने के लिए दिखाया जा रहा है। सवाल उठ रहे हैं कि इससे आगे का हिस्सा कहां है।

4-आडियो और वीडियो को जारी करने का मकसद क्या है और उन्हें किस मकसद से बनाया गया। हर क्लिप में सूर्यांश खुद को निर्दोष साबित करते दिखाई पड़ रहा है।

5-थाने में जानकारी लेने पहुंची उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य को भी सूर्यांश ने वीडियो दिखाया था, इसके पीछे की वजह क्या हो सकती है।

6-सबसे बड़ा सवाल अगर आंचल गलत थी तो वह क्यों मरी। इन साक्ष्यों को देखने के बाद पीडि़त ससुराल वाले नजर आ रहे हैं, फिर उसने आत्महत्या क्यों की।

7-जो लड़की अपने पिता से गालीगलौज में बात कर रही है, वह कुछ भी कर सकती है।

8-आंचल द्वारा पति की पिटाई से साफ हो रहा है कि वह खुद पीडि़त नहीं बल्कि उसने ससुराल वालों को पीडि़त किया हुआ है।

9- मायके वालों द्वारा कथित पत्र पुलिस को क्यों समय पर नहीं दिया गया।

10- वायरल वीडियो कहां से सामने आ रहे हैं।

Edited By Abhishek Agnihotri

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept