Move to Jagran APP

पड़ोसियों की पिटाई का अपमान बर्दाश्त न कर सकी 10वीं की छात्रा, फांसी लगकर दे दी जान Kanpur News

पड़ोसियों ने बेटी आरती की पिटाई की थी शिकायत पर पुलिस समझौता कराकर चली गई थी तबसे आरती तनाव में थी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 09:53 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 09:53 AM (IST)
पड़ोसियों की पिटाई का अपमान बर्दाश्त न कर सकी 10वीं की छात्रा, फांसी लगकर दे दी जान Kanpur News
पड़ोसियों की पिटाई का अपमान बर्दाश्त न कर सकी 10वीं की छात्रा, फांसी लगकर दे दी जान Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। गोविंद नगर में पड़ोसियों की पिटाई से आहत हाईस्कूल की छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना की जानकारी होने पर स्वजनों में कोहराम मच गया। घर पहुंची पुलिस ने घटना की पड़ताल की और घरवालों से पूछताछ करके छात्रा की खुदकशी का कारण पता लगाने का प्रयास किया।

loksabha election banner

दबौली वेस्ट कांशीराम कालोनी निवासी छोटे लाल यादव मजदूरी करते है। उनकी 17 वर्षीय बेटी आरती विवेकानंद स्कूल में हाईस्कूल की छात्रा थी। पिता ने बताया कि बेटी को कमजोर दिल की थी और उसका उपचार चल रहा था। आरोप है कि कालोनी में रहने वाले लोग आए दिन गाली-गलौज और मारपीट करते थे, जिसकी कई बार पुलिस से शिकायत कर चुके थे। पुलिस ने आरोपितों पर कोई कार्रवाई नहीं की।

छोटे लाल के मुताबिक सोमवार रात को पड़ोसियों ने बेटी आरती की पिटाई कर दी थी, शिकायत पर पुलिस आई और समझौता कराकर चली गई। इसके बाद से आरती खुद काे अपमानित महसूस कर रही थी और तनाव में थी। मंगलवार को ड्यूटी पर जाने के बाद पत्नी घर का सामान लेने बाहर चली गईं। इस बीच घर में अकेली बेटी ने दुपट्टे के सहारे पंखे से फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। कुछ देर बाद पत्नी घर लौटी तो बेटी की शव फंदे पर लटका देखकर चीख पड़ीं। थाना प्रभारी अनुराग मिश्रा ने बताया कि छात्रा के परिजनों ने पड़ोसियों पर गाली-गलौज करने का आरोप लगाया है, मामले की जांच के बाद मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.