Move to Jagran APP

सुनील हत्याकांड : मुझे अगर कुछ हो जाए तो उसका जिम्मेदार विपिन ही होगा.., फोन कॉल खोल सकता राज

कानपुर में सुनील की हत्या के बाद भतीजे और भांजे ने लेनदेन के विवाद में दोस्त पर हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने 40 लाख में प्रापर्टी का एग्रीमेंट होने और एडवांस में 26.50 लाख रुपये मिलने की बात कही और पत्नी को लेकर टिप्पणी को गलत बताया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 11:12 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 11:12 AM (IST)
सुनील हत्याकांड : मुझे अगर कुछ हो जाए तो उसका जिम्मेदार विपिन ही होगा.., फोन कॉल खोल सकता राज
कानपुर में सुनील हत्याकांड में आया नया मोड़।

कानपुर, जागरण संवाददाता। प्रापर्टी डीलर सुनील सिंह की गोली मारकर हत्या के मामले में भतीजे शिवम और भांजे शुभम ने लेनदेन के विवाद में घटना होने की बात कही है। आरोप है कि उनके हिस्से के 26.50 लाख रुपये न देने पड़ें, इसलिए हत्या की गई। घाट पर काम करने वाले युवक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने का भी विरोध किया है।

loksabha election banner

भतीजे शिवम ने बताया कि उनका जूही खलवा में पुराना मकान था, जिसे कई साल पहले बेच दिया था। अब चाचा सुनील बारादेवी में किराये का कमरा लेकर रह रहे थे। चार माह पहले वह और फुफेरा भाई शुभम भी वहीं रहने लगे थे। यहां दोनों का मन नहीं लगने से वापस जाना चाहते थे, लेकिन चाचा ने रोक रखा था। कहते थे कि प्लेटफार्म तैयार कर लिया है। सब मिलकर प्रापर्टी का काम करेंगे। कुछ दिन पहले ही चाचा ने अपने नाम पर एक प्लाट का 40 लाख रुपये में एग्रीमेंट कराया था, जिसमें नगर निगम जोन तीन में कर वसूली करने वाले विपिन समेत अन्य लोग भी शामिल थे। प्रापर्टी में चाचा को 26.50 लाख रुपये मिलने थे, जो बाकी साझीदारों से अधिक था।

मुझे अगर कुछ हो जाए तो उसका जिम्मेदार विपिन ही होगा : शिवम ने बताया, शाम को पार्टी के बहाने विपिन ही चाचा को घर से ले गया था। उसके साथ कुछ और लोग भी थे। देर रात तक नहीं लौटने पर 12:30 बजे चाचा को फोन मिलाया तो स्विच आफ बता रहा था। इसके बाद विपिन को फोन मिलाया तो वह इतने नशे में था कि क्या बोल रहा था, समझ नहीं आया। इस पर फोन काट दिया था। रात करीब 3:30 बजे चाचा का फोन आया तो उन्होंने कहा था कि मुझे अगर कुछ हो जाए तो विपिन को ही जिम्मेदार समझना। इसके बाद उन्होंने फोन काल काट दी थी। दोबारा काल न करने के सवाल पर शिवम ने कहा कि यही सोचकर फोन नहीं किया कि ज्यादा नशे में हैं।

इतनी भी क्या जल्दी थी रिपोर्ट दर्ज करने में : शिवम और भांजे शुभम का कहना है कि पुलिस की सूचना पर वह लोग पहुंचे थे। पुलिस ने उनकी तहरीर ही नहीं ली। ऐसी भी क्या जल्दी थी कि पंडे की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया। जो आरोपित ने बताया, उसी को हत्या की वजह मान ली। आरोप है कि लेनदेन को लेकर हत्या हुई है। विपिन की पत्नी को लेकर टिप्पणी करने का मामला गलत है।

दाहिनी ओर कान के ऊपर लगी गोली सिर में धंसी मिली : रविवार को पोस्टमार्टम में दाहिनी ओर कान के ऊपर से गोली मारी जाने की पुष्टि हुई है। घाव न होने से गोली के सिर में फंसे होने की आशंका थी। इसीलिए शव का एक्सरे कराया गया। उसमें सिर में ऊपर की ओर गोली धंसी मिली। वहीं, गोली लगने से कई हड्डियां भी टूट गई हैं।

पत्नी से हो चुका था तलाक : पुलिस जांच में पता चला है कि सुनील अपनी पत्नी से अलग रह रहा था। उसकी शादी वर्ष 2003 में हुई थी। शादी के बाद से ही उसकी पत्नी से अनबन थी। बाद में दोनों ने तलाक ले लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.