Move to Jagran APP

एसएसपी बंगले से गुस्से में 50 किमी तक दौड़ा दारोगा बेहोश होकर गिरा, जानिए क्या है पूरा मामला Etawah News

60 किमी दूर बिठौली थाने में तैनाती से नाराज हो गया था हनुमंतपुरा में बेसुध होकर गिरने पर पुलिस अस्पताल लेकर पहुंची।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 11:53 AM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 11:53 AM (IST)
एसएसपी बंगले से गुस्से में 50 किमी तक दौड़ा दारोगा बेहोश होकर गिरा, जानिए क्या है पूरा मामला Etawah News
एसएसपी बंगले से गुस्से में 50 किमी तक दौड़ा दारोगा बेहोश होकर गिरा, जानिए क्या है पूरा मामला Etawah News

इटावा, जेएनएन। जनपद में एक दारोगा की हरकत ने पूरे पुलिस महकमे को हिला दिया। तैनाती का आदेश आने के बाद दारोगा को इतना गुस्सा आया कि उसने एसएसपी बंगले से दौड़ लगा दी, 50 किमी बाद वह गिरकर बेहोश हो गया। ग्रामीणों ने उसके हाथ-पांव रगड़े और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई। दारोगा की हरकत को सुनने वाले लोग भी दंग रह गए। अब यह मामला पूरे महकमे में चर्चा का विषय बन गया है।

loksabha election banner

दरअसल, घटना ये है कि दारोगा विजय प्रताप की तैनाती तीन माह पहले बीहड़ के बिठौली थाने में थी। लगातार अनुपस्थित रहने पर एसएसपी ने उसकी आमद पुलिस लाइन में करा दी थी। गुरुवार को एसएसपी ने बिठौली थाने में उसकी दोबारा तैनाती का आदेश गुरुवार को कर दिया था। इसकी जानकारी के बाद शुक्रवार दोपहर में दारोगा विजय प्रताप एसएसपी के बंगले पहुंच गया। प्रतिसार निरीक्षक सुनील कुमार गौतम ने बताया कि 60 किमी दूर बिठौली थाना में दोबारा तैनाती से दारोगा ने तैनाती स्थल तक दौड़ लगा दी। 35 वर्षीय विजय प्रताप पहले शहर फिर इकदिल से बकेवर के बाद लखना से चकरनगर तक दौड़ते हुए करीब पचास किमी तय कर सके। इसके बाद हनुमंतपुरा चौराहे के बाद बिठौली मार्ग पर वह बेहोश होकर गिर पड़े।

उसे सड़क पर बेहोश पड़े देखकर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई और उसे चारपाई पर लिटाकर हाथ-पैर रगड़े। जानकारी होते ही सहसों थाना से पुलिस कर्मी पहुंच गए और दारोगा को सीएचसी पहुंचाया। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अवधेश ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल भेज दिया। उन्होंने बताया कि ज्यादा देर तक दौडऩे के कारण दारोगा के सीने दर्द हो रहा था। जिला अस्पताल में भर्ती दारोगा की हालत फिलहाल स्थिर है। विजय प्रताप का कहना है कि आरआइ की तानाशाही के कारण मेरा तबादला हुआ। एसएसपी ने मुझे पुलिस लाइन में रुकने की अनुमति दी थी लेकिन आरआइ ने जबरदस्ती मेरा तबादला बिठौली कर दिया। आप इसे मेरा गुस्सा या नाराजगी कह सकते हैं, मैंने दौड़ते हुए बिठौली थाने जाने का तय किया था।

सोशल मीडिया पर की पीएम पर अभद्र टिप्पणी

दारोगा विजय प्रताप सिंह पहले से विवादित छवि वाले हैं। उसने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री पर अभद्र टिप्पणी की थी। इसपर जांच शुरू होने पर उसने एक बार माफी भी मांगी थी। इतना ही नहीं उनका राजनीतिक पार्टी का प्रचार करने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इससे पहले शहर में भाजपा कार्यकर्ता को थप्पड़ मारने व सदर विधायक से अभद्रता करने का प्रकरण सामने आ चुका है। एसएसपी संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि एएसपी ग्रामीण ओमवीर ङ्क्षसह को मामले की जांच सौंपी गई है। रिपोर्ट के आधार पर दारोगा के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.