Move to Jagran APP

एसटीएफ ने पुलिस अभिरक्षा से फरार अंतरराज्यीय अपराधी पकड़ा

जागरण संवाददाता कानपुर स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) कानपुर यूनिट ने फतेहगढ़ के नवाबगंज था

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 02:15 AM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:10 AM (IST)
एसटीएफ ने पुलिस अभिरक्षा से फरार अंतरराज्यीय अपराधी पकड़ा
एसटीएफ ने पुलिस अभिरक्षा से फरार अंतरराज्यीय अपराधी पकड़ा

जागरण संवाददाता, कानपुर : स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) कानपुर यूनिट ने फतेहगढ़ के नवाबगंज थाना पुलिस की मदद से अंतरराज्यीय अपराधी कोतवाल सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जबलपुर जीसीएफ गन फैक्ट्री कॉलोनी निवासी कोतवाल सिंह के पास से तमंचा व कारतूस बरामद किए।

loksabha election banner

एसटीएफ कानपुर यूनिट के इंस्पेक्टर घनश्याम यादव ने बताया कि 24 अप्रैल 2018 को जबलपुर से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर लाते हुए आरोपित फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र से फरार हो गया था।

25 हजार का इनामी बदमाश है कोतवाल सिंह

कोतवाल सिंह के फरार होने पर तत्कालीन उप निरीक्षक वेद प्रकाश सिंह को निलंबित कर दिया गया था। आरोपित पर पुलिस अभिरक्षा से फरार होने का मुकदमा फतेहगढ़ कोतवाली में दर्ज है। एसएसपी फतेहगढ़ डॉ. अनिल मिश्र ने आरोपित पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। इंस्पेक्टर एसटीएफ ने बताया कि बुधवार को कोतवाल सिंह के गांव आने की सूचना पर फतेहगढ़ के नवाबगंज थाना पुलिस के सहयोग से घेराबंदी की गई। शातिर को दोपहर दो बजे बाईपास चौराहे के पास स्थित प्राथमिक विद्यालय नगला हीरासिंह के सामने से गिरफ्तार किया गया।

----

यहां काटी फरारी

आरोपित कोतवाल सिंह भाई की पत्नी ममता के पास आगरा में करीब तीन महीने, गाजियाबाद में सात माह, राजस्थान में तीन माह रहा। उसके बाद से वह जबलपुर में रह रहा था। आरोपित दो बार अपने पैतृक गांव फतेहगढ़ मोहम्दाबाद के मदनपुर गांव में भी 20 दिन रहा था।

----

ये हैं मुकदमें

आरोपित के खिलाफ वर्ष 1986 में फतेहगढ़ के मोहम्दाबाद थाने में लूट और वर्ष 1985 में शाहजहांपुर के तिलारा थाने में सौ बोरी चीनी चोरी का मुकदमा दर्ज है। आरोपित पर फतेहगढ़ कोतवाली में वर्ष 2018 में पुलिस अभिरक्षा से फरार होने का मुकदमा भी दर्ज है। गिरफ्तारी के बाद फतेहगढ़ के नवाबगंज थाने में शस्त्र अधिनियम का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

-

बरामदगी

460 रुपये की नकदी, एक तमंचा .315 बोर व कारतूस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.