Move to Jagran APP

महिला चैंपियनशिप में उप्र आज आंध्र प्रदेश संग करेगा आगाज

शहर की खिलाड़ियों के टीम में चयन पर कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन डॉ. संजय कपूर ने खुशी जाहिर करते हुए इससे महिला क्रिकेट के लिए शुभ संकेत बताया। संक्रमण काल के बाद सीनियर महिला टीम के लिए यह पहला अवसर होगा जहां दूसरे राज्यों की टीमों के साथ खेलेंगी।

By Sarash BajpaiEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 03:35 PM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 03:35 PM (IST)
महिला चैंपियनशिप में उप्र आज आंध्र प्रदेश संग करेगा आगाज
डॉ. संजय कपूर ने खुशी जाहिर करते हुए इससे महिला क्रिकेट के लिए शुभ संकेत बताया।

कानपुर, जेएनएन। महिला क्रिकेट में पहचान बनाने वाली शहर की बेटियां अब जयपुर में होने वाली महिला चैंपियनशिप में छाने को बेताब हैं। चैंपियनशिप में उप्र टीम से बल्लेबाज एकता सिंह, नीशू चौधरी व आरती सिंह के साथ गेंदबाज अर्चना देवी का चयन हुआ है। यह चारों धाकड़ खिलाड़ी शहर से नाता रखती हैं। चैंपियनशिप में उप्र का पहला मुकाबला 12 मार्च को आंध्र प्रदेश के साथ खेला जाएगा। इसके बाद उप्र को 14 मार्च को महाराष्ट्र, 16 मार्च को चंडीगढ़, 18 मार्च को गोवा और 20 मार्च को राजस्थान में मुकाबले खेलने होंगे।

loksabha election banner

कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव आलोक गुप्ता ने बताया कि उप्र टीम में चयनित शहर की चारों खिलाड़ी पिछले कई वर्षों से शहर में संचालित विभिन्न एकेडमी से खेल रहीं हैं। इसमें गेंदबाज अर्चना देवी पहली बार टीम में जगह बनाने में कामयाब रहीं। जबकि एकता, आरती व नीशू पहले भी उप्र टीम से खेलकर मजबूत कर चुकीं हैं। इस चैंपियनशिप में बतौर सहायक कोच दीपाली शर्मा भी टीम के साथ रहेंगी। शहर की खिलाड़ियों के टीम में चयन पर कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन डॉ. संजय कपूर ने खुशी जाहिर करते हुए इससे महिला क्रिकेट के लिए शुभ संकेत बताया। एसोसिएशन के दिनेश कटियार ने बताया कि एकदिवसीय प्रारूप में होने वाली चैंपियनशिप उप्र की टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। संक्रमण काल के बाद सीनियर महिला टीम के लिए यह पहला अवसर होगा जहां पर दूसरे राज्यों की टीमों के साथ खेलेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.