Move to Jagran APP

Covid Vaccination - टीकाकरण में कुछ डरे तो ज्यादा दिखे उत्साहित, शिवराजपुर में एएनएम को हुई घबराहट

टीकाकरण अभियान में आंचलिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड वेक्सीन कोहरे के चलते देर से शुरू हुआ। रात की पाली में ड्यूटी करने वाली स्टाफ नर्स रूबी सिंह ने पहला टीका लगवाया। चौबेपुर के वैक्सीनेशन सेंटर पर दो दो बूथ बनाए गए।

By Rahul MishraEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 06:17 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 06:17 PM (IST)
Covid Vaccination - टीकाकरण में कुछ डरे तो ज्यादा दिखे उत्साहित, शिवराजपुर में एएनएम को हुई घबराहट
कोहरे के चलते कुछ देर से टीकाकरण शुरू हो सका। प्रतीकात्मक चित्र

कानपुर, जेएनएम। शुक्रवार को तय टीकाकरण कोहरे के चलते कुछ देरी से शुरू हो सका। चौबेपुर सीएचसी में सुबह 10:21 व शिवराजपुर में 10:50 बजे कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हुआ। चौबेपुर ने फ्रंट लाइन की स्टाफ नर्स रूबी को पहला टीका लगा। यहां 200 लोगो को टीकाकरण की तैयारी की गई है।

prime article banner

शुक्रवार को टीकाकरण अभियान में आंचलिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड वेक्सीन लगाई जाने लगी। चौबेपुर में पंजीकृत सूची के हेल्थ वर्करों में कुछ डरे तो कुछ लोग उत्साह से लबरेज दिखे। करीब 21 मिनट देरी से शुरू हुए टीकाकरण में सूची के अभिषेक, अजय, अंजू जब नही पहुंची तो रात की पाली में ड्यूटी करने वाले स्टाफ नर्स रूबी सिंह ने पहला टीका लगवाया। बाद में स्टाफ नर्स सुचिता व डॉ के के गुप्ता ने टीकाकरण कराया। वैक्सीनेशन सेंटर पर दो-दो सेशन बूथ बनाये गए है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. यसोवर्धन सिंह ने बताया कि शाम 5 बजे तक टीकाकरण चलेगे। आशा कॢमयों को भी सूची में लिया गया है।

सुरक्षित होने का हुआ एहसास

टीका लगने के बाद स्टाफ नर्स रूबी सिंह व सुचिता बेहद खुश थी। उन्होंने बताया कि लगातार मरीजो के बीच काम करने के दौरान कोरोना को लेकर डर रहता था। वेक्सीन लगने के बाद सुरक्षित होने का एहसास हो रहा है।टीकाकरण के बाद एएनएम को हुई घबराहट

शिवराजपुर सीएचसी में 3 वें नंबर पर टीका लगवाने के बाद एएनएम किरण देवी को घबराहट होने लगी। चक्कर आने उनका ब्लड प्रेशर चेक किया तो उनका बीपी बढ़ा मिला। जिसके बाद उन्हेंं दवा देने कर रेस्ट कराया गया। किरण देवी ने बताया कि डर के कारण घबराहट हुई थी। डॉ अनुज ने बताया कि कोहरे के कारण सुबह कुछ देर से टीकाकरण शुरू हो सका है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.