Move to Jagran APP

गजब हाल है कानपुर बिजली विभाग का... वेबसाइट में घंटों दिखा रहा वेटिंग और नहीं रिचार्ज हो पा रहा स्मार्ट मीटर

केस्को की वेबसाइट के साथ एप भी काम नहीं कर रहा है। उपभोक्ता पीसी सेठ आयुश शर्मा विवेक कुमार आदि ने इसकी शिकायत केस्को की हेल्पलाइन व ट््वीट हैंडल पर की है। स्मार्ट मीटर में इन दिनों को काफी दिक्कत सामन करना पड़ रहा है।

By Akash DwivediEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 12:40 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 12:40 PM (IST)
गजब हाल है कानपुर बिजली विभाग का... वेबसाइट में घंटों दिखा रहा वेटिंग और नहीं रिचार्ज हो पा रहा स्मार्ट मीटर
मई में 192582 उपभोक्ताओं ने 72.55 करोड़ रुपये आनलाइन जमा किए

कानपुर, जेएनएन। केस्को की वेबसाइट व एप स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं के लिए मुसीबत बने हुए हैं। सात दिन से आनलाइन बिल जमा न होने से उपभोक्ता परेशान हैं, प्रीपेड रिचार्ज भी नहीं हो पा रहा है। बड़ी संख्या में उपभोक्ता केस्को की हेल्पलाइन व ट््वीटर हैंडल पर इसकी शिकायत दर्ज करा चुके हैं। केस्को ने इसके लिए एडवांस विकल्प का प्रयोग करने को कहा है। कोरोना काल में आनलाइन बिल जमा करने तथा रिचार्ज करने वाले उपभोक्ताओं की संख्या में वृद्धि हुई है। मार्च में 151896 उपभोक्ताओं ने आनलाइन भुगतान किया था। अप्रैल में 177257 उपभोक्ताओं ने 56 करोड़ रुपये आनलाइन भुगतान किया था। मई में 192582 उपभोक्ताओं ने 72.55 करोड़ रुपये आनलाइन जमा किए।

loksabha election banner

केस्को की वेबसाइट में गड़बड़ी के चलते उपभोक्ताओं को आनलाइन भुगतान के लिए परेशान होना पड़ रहा है। केस्को की वेबसाइट के साथ एप भी काम नहीं कर रहा है। उपभोक्ता पीसी सेठ, आयुश शर्मा, विवेक कुमार आदि ने इसकी शिकायत केस्को की हेल्पलाइन व ट््वीट हैंडल पर की है। स्मार्ट मीटर में इन दिनों को काफी दिक्कत सामन करना पड़ रहा है। मीटर रीचार्ज नहीं हो पा रहा है, वहीं वेबसाइट पर ग्राहकों की समस्या का समाधान भी नहीं हो पा रहा है। अधिकारी जल्द ठीक होने का सिर्फ आश्वासन दे रहे हैं।

इनका ये है कहना

  • यदि उपभोक्ता के मोबाइल अथवा कंप्यूटर से वेबसाइट नहीं खुल रही हैं, अथवा कोई संदेश लिखकर आ रहा है तो वेबसाइट पर जाने के लिए एडवांस विकल्प पर क्लिक करें। वेबसाइट खुल जाएगी, वे ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं। दो दिन में समस्या दूर हो जाएगी। - चंद्रशेखर अंबेडकर, केस्को मीडिया प्रभारी 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.