Move to Jagran APP

वकील खुदकुशी प्रकरण की जांच करेगी एसआइटी, जल्द ही महोबा पहुंचेगी तीन सदस्यीय टीम

Advocate Sucide Case Mahoba Latest Update पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूट धाम परिक्षेत्र बांदा के. सत्यनारायण ने एक विशेष विवेचना दल का गठन किया है। पुलिस अधीक्षक बांदा सिद्धार्थ शंकर मीना के पर्यवेक्षण में विशेष विवेचना दल जांच करेगा। जिले में इस टीम के जल्द ही पहुंचने की संभावना है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 06:52 PM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 06:52 PM (IST)
यूपी पुलिस अौर अधिवक्ता मुकेश पाठक से संबंधित सांकेतिक तस्वीर ।

महोबा, जेएनएन। Advocate Sucide Case Mahoba Latest Update  अधिवक्ता मुकेश पाठक खुदकुशी प्रकरण की जांच के लिए आइजी ने तीन सदस्यीय विशेष विवेचना दल गठित किया है। जल्द ही यह जांच दल महोबा पहुंचेगा। इससे पहले डीएम की ओर से इस प्रकरण की जांच के लिए एसआइटी जांच की संस्तुति के लिए शासन  को फाइल भेजी जा चुकी है। मामले के सातों आरोपित जेल में हैं। सभी पर गैंगस्टर की भी कार्रवाई हो चुकी है। 

loksabha election banner

ये है पूरा मामला 

13 फरवरी की देर रात महोबा के समदनगर निवासी मुकेश पाठक ने अपने आवास पर स्वयं को रायफल से गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी। इससे पूर्व आरोपित ब्लॉक प्रमुख छत्रपाल यादव पर साठ लाख रुपये की वसूली करने के मामले में वकील की तहरीर पर सदर कोतवाली में आठ फरवरी को मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके बाद आरोपित व पीडि़त पक्ष में समझौता को लेकर चर्चा होती रही। इसी सिलसिले में 13 फरवरी शाम को आरोपित छत्रपाल यादव व इसके गुर्गों द्वारा एक होटल में समझौता को लेकर वकील को बुलाया गया था। वहां से लौटने के बाद ही देर रात वकील ने अपने को गोली मार ली थी। बाद में 14 फरवरी को दिवंगत वकील के पुत्र राहुल की तहरीर पर आरोपित ब्लॉक प्रमुख छत्रपाल, इसके भतीजे विक्रम सहित सात पर आत्महत्या दुष्प्रेरण का मुकदमा सदर कोतवाली में दर्ज कराया गया था। 

जल्द पहुंचेगी टीम 

एसपी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि  60 लाख की जबरन वसूली और आरोपितों की दहशत में आकर खुदकुशी किए जाने के मामले की जांच के लिए अब पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूट धाम परिक्षेत्र बांदा के. सत्यनारायण ने एक विशेष विवेचना दल का गठन किया है। गठित विशेष विवेचना दल में क्षेत्राधिकारी अतर्रा बांदा आनंद कुमार पांडेय, निरीक्षक अपराध शाखा बांदा रामेंद्र तिवारी व हमीरपुर के अपराध शाखा निरीक्षक विक्रमाजीत सिंह को शामिल किया गया है। पुलिस अधीक्षक बांदा सिद्धार्थ शंकर मीना के पर्यवेक्षण में विशेष विवेचना दल जांच करेगा। जिले में इस टीम के जल्द ही पहुंचने की संभावना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.