Move to Jagran APP

कारों की रिकार्ड तोड़ बिक्री ने खाली कर दिए शोरूम

शोरूम में जितनी कारें स्टॉक में थीं उन सभी की पहले से बुकिग हो चुकी थी

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 01:22 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 01:22 AM (IST)
कारों की रिकार्ड तोड़ बिक्री ने खाली कर दिए शोरूम
कारों की रिकार्ड तोड़ बिक्री ने खाली कर दिए शोरूम

जागरण संवाददाता, कानपुर : धनतेरस के मौके पर कारों की खरीदारी ने पिछले सभी रिकार्ड तोड़ दिए। नवरात्र पर जहां करीब डेढ़ हजार कारों की बिक्री हुई थी, वहीं धनतेरस पर दो हजार से ज्यादा वाहन बिके। कारोबारियों का मानना है कि यह संख्या दीपावली तक ढाई हजार से ज्यादा हो जाएगी। कुछ ग्राहकों ने मुहूर्त के चलते गुरुवार को धन जमा कर शुक्रवार को कार लेने की बात कही। स्थिति यह थी कि देर रात तक कार के शोरूम खाली नजर आने लगे थे। कुछ शोरूम में जो कारें बची थीं वो दीपावली वाले दिन उठाने के लिए की गई बुकिग की थीं।

loksabha election banner

पूरे बाजार में इस समय सबसे ज्यादा बूम आटोमोबाइल सेक्टर में है, वह भी कारों के मामले में। धनतेरस वाले दिन कारों लेने के लिए लोगों ने नवरात्र के पहले से बुकिग की हुई थी। नवरात्र में शहर में 1550 कारें बिकी थीं, जबकि 2019 में नवरात्र में यह संख्या 1485 थी। धनतेरस के लिए जिस तरह से कारों की बुकिग हुई थी, शोरूम में गाड़ियों की कमी पड़ गई थी। गुरुवार दोपहर से ही कारों के शोरूम में ग्राहक पहुंचना शुरू हो गए थे। ज्यादातर की मंशा थी कि लिखापढ़ी करते-करते धनतेरस का मुहूर्त शुरू हो जाए ताकि वह उस मुहूर्त में कार उठा सकें। इसके चलते शाम को शोरूम ग्राहकों से भर गए। दोपहर तक जो शोरूम और उनके गोदाम कारों से भरे दिखाई दे रहे थे वे रात तक करीब-करीब खाली हो चुके थे। कुछ ग्राहकों ने बुकिग के बाद गुरुवार को रुपये तो जमा कर दिए, लेकिन कार शुक्रवार को उठाने की बात कही। कार शोरूम के महाप्रबंधक शैलेंद्र तिवारी के मुताबिक धनतेरस पर जबरदस्त बिक्री हुई। करीब सौ कारों की पहले से ही बुकिग थी। दूसरी ओर कानपुर आटोमोबाइल डीलर के अध्यक्ष मनीष गुप्ता ने बताया कि शहर में 19 डीलर के यहां धनतेरस पर दो हजार से ज्यादा कारों की बिक्री हुई है। कई शोरूम पूरी तरह खाली हो गए हैं। दूसरी ओर दोपहिया वाहनों के शोरूम में बाइक और स्कूटी के खरीदारों की भीड़ जुटी रही। हालांकि स्कूटी से ज्यादा बाइक बिकीं। शोरूम संचालकों के मुताबिक धनतेरस पर करीब 12 हजार दोपहिया वाहनों की बिक्री हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.