Move to Jagran APP

फतेहपुर में लुटेरे गिरोह के सरगना सहित कई सदस्य गिरफ्तार,कई जिलों में कर चुके थे वारदात

फतेहपुर पुलिस ने लंबे समय से चुनौती देने वाले बदमाशों के गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी लूट की कई घटनाओं का राजफाश किया है। यह गिरोह ही पिछले दिनों एआरटीओ कार्यालय का खजाना लूटने के मकसद से यहां का कैश लॉकर उठा ले गया था।

By Sarash BajpaiEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 08:32 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2021 08:32 PM (IST)
फतेहपुर में लुटेरे गिरोह के सरगना सहित कई सदस्य गिरफ्तार,कई जिलों में कर चुके थे वारदात
फतेहपुर में गिरोह के सरगना सहित छह लुटेरे गिरफ्तार।

कानपुर, जेएनएन। फतेहपुर जनपद में चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना समेत छह सदस्यों को स्वॉट टीम और कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को महर्षि स्कूल रोड के पास गिरफ्तार किया। इनकी निशानदेही पर चोरी और लूट का लाखों रुपये का सामान बरामद किया गया। आरोपितों ने पांच वारदातें स्वीकारीं। प्रयागराज के आइजी कवींद्र प्रताप सिंह ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि गिरोह में कौशांबी, कन्नौज, प्रयागराज के 10 से अधिक सदस्यों के नाम सामने आए हैैं, जिनमें छह गिरफ्तार कर लिए गए हैं। एआरटीओ कार्यालय से लूटा कैश लॉकर, डीवीआर, नउवाबाग बाइक शोरूम से चोरी की गईं चार नई बाइकें, कार शोरूम से चोरी मैकेनिक डिवाइस, डीवीआर और लोधीगंज बाईपास स्थित मोबाइल शॉप में चोरी हुए 25 मोबाइल, वारदात में प्रयुक्त दो बाइकें, चार असलहे, छह कारतूस, दो चाकू व दो किलो चांदी बरामद की गई है।

इन आरोपितों को पकड़ा गया

- रोहित उर्फ प्रदीप पांडेय, चक्की मलवां फतेहपुर।

- विकास सिंह व धर्मेंद्र सिंह चौहान भरेठा, बमरौली, थाना धूमनगंज प्रयागराज।

- पंकज जाटव, कुंवरपुर बनवारी थाना छिबरामऊ, कन्नौज।

- गोलू उर्फ अरुण, अल्लीपुर जीता अहमदगंज, थाना कड़ाधाम, कौशांबी

- संदीप कुमार, आबूनगर ककरहा फतेहपुर।

कन्नौज में सात सराफा दुकानों में की थीं चोरियां

गिरोह ने कन्नौज के छिबरामऊ में सात सराफा कारोबारियों की दुकानों में चोरी की थी। स्वॉट प्रभारी विनोद मिश्र ने बताया कि वहां से चोरी हुई दो किलो चांदी बरामद कर कन्नौज पुलिस को सूचना दे दी गई है।

सर्दी से बचने को डीवीआर जलाया था

गिरोह ने बताया कि जब एआरटीओ कार्यालय में लूटपाट कर बाहर निकले तो सर्दी लगने लगी। इसलिए यहां डीवीआर जलाकर आग तापी थी। पुलिस ने जला डीवीआर भी बरामद कर लिया है।

कानपुर जेल में एक-दूसरे के संपर्क में आए

वर्ष 2017 से 2019 के दौरान कानपुर जेल में लाए गए शातिर एक-दूसरे के संपर्क में आए थे। जमानत पर छूटने के बाद सब मिलकर वारदात करने लगे।

सरगना की खुलेगी हिस्ट्रीशीट, 12 मुकदमे

सरगना रोहित पांडेय को चोरी के आरोप में महाराष्ट्र के नागपुर पुलिस ने डेढ़ वर्ष पूर्व उसके बहनोई के साथ पकड़ा था। तब नाबालिग होने के कारण उसे छोड़ दिया गया था। उसके खिलाफ चोरी, लूट, धोखाधड़ी के करीब 12 मामले मंझनपुर कौशांबी, कन्नौज, चकेरी कानपुर में दर्ज हैं। पुलिस हिस्ट्रीशीट खोलेगी। सभी पर गैंगस्टर के साथ संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

डीजीपी कार्यालय भेजे जाएंगे 18 नाम

उत्कृष्ट कार्य करने वाले शहर कोतवाल रवींद्र श्रीवास्तव, स्वॉट प्रभारी विनोद मिश्र, दारोगा विपिन कुमार यादव, प्रभूनाथ यादव, अनुरुद्ध द्विवेदी, कैलाशनाथ, प्रवीण सिंह, विजय त्रिवेदी, संदीप तिवारी, सुमितदेव पांडेय, विपिन प्रकाश सिंह, शैलेश यादव, उमाशंकर यादव, सर्विलांस सेल प्रभारी सुनील कुमार यादव व कुछ कांस्टेबल समेत 18 पुलिस कर्मियों के नाम डीजीपी के यहां भेजे जाएंगे। एसपी ने बताया कि प्रस्ताव इसलिए भेजे जाएंगे, ताकि मेडल का पुरस्कार मिल सके।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.