Move to Jagran APP

Kanpur के जूही में सीवर और पानी की लाइन डालने का काम हुआ शुरू, पार्षद ने दी थी अपनी संपत्ति को नीलाम करने की चेतावनी

10 हजार की आबादी वाले जूही बुद्ध विहार इलाके में लोग सालों से सीवर और पानी की समस्या से जूझ रहे हैैं। कई शिकायतों के बाद भी समाधान नहीं हो सका। इस बार पार्षद के गुस्से के आगे अधिकारियों ने सीवर और पानी की लाइन डालने की सुध ली है।

By Rahul MishraEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 02:45 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 02:45 PM (IST)
Kanpur के जूही में सीवर और पानी की लाइन डालने का काम हुआ शुरू, पार्षद ने दी थी अपनी संपत्ति को नीलाम करने की चेतावनी
इलाके में पार्षद ने सीवर लाइन डलवाने के लिए नीलाम की योजना बनाई थी। प्रतीकात्मक चित्र

कानपुर, जेएनएन। नगर निगम के पार्षद ने अपनी संपत्ति नीलाम करने की योजना बनाई तो बदनामी के डर से अधिकारियों ने क्षेत्र में सीवर और पानी की लाइन डालने का काम शुरू करा दिया।

prime article banner

जूही बुद्ध बिहार इलाके में 10 हजार से ज्यादा की आबादी है। यहां के लोग कई सालों से सीवर और पानी की समस्या को झेल रहे हैं। कई बार प्रस्ताव भी तैयार कर नगर निगम को भेजा गया, लेकिन अधिकारियों ने इस पर सुध नहीं ली। नतीजा यह है कि लोग खुद ही नालियों की सफाई करते और पीने के पानी के लिए सबमर्सिबल पंप लगवा लिया, लेकिन समस्या यह भी है कि पंप से आने वाले पानी में क्रोमियम रहता है। इस वजह से लोग सिर्फ कपड़े धोने में ही इस पानी का इस्तेमाल करते हैं।

इसको लेकर पार्षद सुनील कन्नौजिया ने दो माह पहले जलकल अफसरों के सामने मुद्दा उठाया था, लेकिन किसी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। परेशान होकर पार्षद सुनील कन्नौजिया ने अपनी संपत्ति नीलाम कर क्षेत्र में पाइप लाइन डलवाने के लिए योजना बना डाली थी।

इसके लिए उन्होंने जनप्रतिनिधियों से लेकर अफसरों को कार्ड देकर आमंत्रित किया था। मीडिया के माध्यम से सांसद सत्यदेव पचौरी ने संज्ञान में लिया और नगर आयुक्त से फोन में वार्ता की। इसके बाद इसे स्वीकृति दे दी गई। अधिशाषी अभियंता प्रमोद कुमार जौहरी ने बताया कि वित्तीय स्वीकृति मिल गई है। क्षेत्र में खोदाई शुरू कर दी गई है। एक माह के अंदर काम पूरा करा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.