Move to Jagran APP

इटावा में एसडीएम ने शुरू की अनूठी पहल, पहले वैक्सीनेशन कराओ, तब शराब पाओ

शनिवार को एसडीएम हेम सिंह और सीओ राकेश वशिष्ठ के नेतृत्व में आबकारी विभाग की टीम ने दोमीला तिराहा व गींजा गांव में संचालित अंग्रेजी बीयर व देसी शराब की दुकानें चेक कीं। एसडीएम ने सभी अधिकृत दुकान संचालकों को कड़े निर्देश दिए

By Akash DwivediEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 10:10 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 10:10 PM (IST)
इटावा में एसडीएम ने शुरू की अनूठी पहल, पहले वैक्सीनेशन कराओ, तब शराब पाओ
औचक निरीक्षण कर दुकानों में बिकने वाली शराब और उसका स्टॉक देखा

कानपुर, जेएनएन। तहसील में अब ४५ साल से अधिक उम्र वालों को शराब तभी मिलेगी, जब वे कोविड वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र दिखाएंगे। एसडीएम हेम सिंह ने यह अनूठी पहल की है। उन्होंने अधिकृत रूप से शराब बेचने वालों को निर्देश दिया है कि टीकाकरण प्रमाणपत्र दिखाने वाले को ही शराब दें। अलीगढ़ में शराब पीने से कई लोगों की मौत होने के बाद अलर्ट मोड पर आए प्रशासन ने तहसील क्षेत्र में औचक निरीक्षण कर दुकानों में बिकने वाली शराब और उसका स्टॉक देखा।

loksabha election banner

शनिवार को एसडीएम हेम सिंह और सीओ राकेश वशिष्ठ के नेतृत्व में आबकारी विभाग की टीम ने दोमीला तिराहा व गींजा गांव में संचालित अंग्रेजी, बीयर व देसी शराब की दुकानें चेक कीं। एसडीएम ने सभी अधिकृत दुकान संचालकों को कड़े निर्देश दिए कि केवल आबकारी विभाग से स्वीकृत शराब की बिक्री करें। दुकानों के सामने कोविड वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता के लिए पोस्टर लगाएं। ४५ वर्ष की उम्र से अधिक वाले व्यक्ति को शराब तभी बेचें, जब वह कोविड वैक्सीनेशन का कार्ड दिखाएं। इसमें कोताही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

होलोग्राम पर विशेष नजर : आबकारी इंस्पेक्टर विनीत उपाध्याय ने बताया, विभाग अवैध शराब की बिक्री रोकने को पहले से ही अलर्ट है। अब अलीगढ़ की घटना को लेकर दो दिवसीय विशेष अभियान में होलोग्राम की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.