Move to Jagran APP

सपाइयों ने की थी कुछ ऐसी तैयारी, पुलिस ने कर दिया नजरबंद

मुख्यमंत्री और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को काले झंडे दिखाने की सूचना पर पुलिस ने सपा विधायक समेत समर्थकों को रोक दिया।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 04:31 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 04:31 PM (IST)
सपाइयों ने की थी कुछ ऐसी तैयारी, पुलिस ने कर दिया नजरबंद
सपाइयों ने की थी कुछ ऐसी तैयारी, पुलिस ने कर दिया नजरबंद

कानपुर, जेएनएन। शहर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के बुधवार को आगमन के चलते सपा नेताओं ने विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर ली थी। एयरपोर्ट पर काले झांडे दिखाये जाने की सूचना पर पुलिस सतर्क हो गई और सपा नेताओं को उनके घरों पर नजरबंद कर दिया। इसके बावजूद जाजमऊ में घर के बाहर पुलिस की घेराबंदी के बीच सपा विधायक व समर्थकों ने धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया। वहीं भाजपा सम्मेलन स्थल के पास ही पुलिस ने सपाइयों को रोककर ज्ञापन लिया। 
सपा विधायक इरफान सोलंकी व उनके समर्थकों द्वारा एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को काले झंडे दिखाये जाने की सूचना पुलिस को मिली थी। बुधवार सुबह से ही पुलिस बल सपा विधायक के जाजमऊ स्थित आवास पहुंच गया और उन्हें नजरबंद कर दिया। इसपर सपा विधायक इरफान सोलंकी, मुईन खान, फजल महमूद, महफूज अख्तर आदि समर्थक आवास के बाहर आए तो पुलिस ने रोक दिया। कुछ देर तक बहस के बाद सपाइयों ने गेट पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया और प्रदेश सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया। उन्होंने कुंभ के लिए टेनरियां बंद कराकर कारोबार चौपट कर दिया गया है, इस हजारों श्रमिक बेरोजगार हो गए हैं। 

loksabha election banner

इसी तरह निराला नगर रेलवे ग्राउंड पर आयोजित भाजपा के बूथ सम्मेलन की ओर बढ़ रहे सपाइयों को पुलिस ने बगाही पर रोक लिया। सपा नगर सचिव बृजेंद्र यादव की अगुवाई में सपाइयों ने नारेबाजी शुरू कर दी। कहा, वर्ष 2014 में वादों को सरकार पूरा करें और जनता को गुमराह करने का काम न करें। अखिलेश सरकार में प्रदेश में चल रही योजनाओं पर भी रोक लगा दी गई है और कानपुर मेट्रो समेत कई योजनाओं का काम ठप पड़ा है। सपाइयों ने टीपी नगर चौकी इंचार्ज को ज्ञापन सौंपा। पुलिस ने पूर्व पार्षद आलोक यादव, अंकित यादव, लखन शुक्ला, अमित पाल, मोहित शुक्ल, प्रशांत अवस्थी, दीपक पांडेय, सुरेश यादव समेत अन्य कार्यकर्ताओं को बृजेंद्र यादव के घर में नजरबंद कर दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.