Move to Jagran APP

सलमान खुर्शीद की किताब पर बवाल, इटावा में पुतला फूंकने को लेकर कांग्रेस व हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं में हाथापाई

Salman Khurshid Book Controversy देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर कांग्रेस कार्यालय पर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित हुए थे। तभी भनक लगी कि नगर पालिका चौराहे से सलमान खुर्शीद के पुतले की अंतिम यात्रा निकाली जा रही है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 07:20 PM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 12:09 AM (IST)
सलमान खुर्शीद की किताब पर बवाल, इटावा में पुतला फूंकने को लेकर कांग्रेस व हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं में हाथापाई
Salman Khurshid Book Controversy : इटावा में हिंदू संगठन और कांग्रेसियों के बीच होती झड़प।

इटावा, जागरण संवाददाता। Salman Khurshid Book Controversy पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुओं के विरुद्ध उल्लिखित विवादित टिप्पणी के विराेध में उनके पुतले की अंतिम यात्रा हिंदू सेवा समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाले जाने पर कांग्रेसियों ने एतराज किया तो दोनों पक्ष भिड़ गए। रविवार की दोपहर कांग्रेस कार्यालय के बाहर नगर पालिका चौराहा पर विरोध प्रदर्शन के दौरान दोनों पक्षों में नोक-झोंक के साथ-साथ हाथापाई भी हुई। हालात तनावपूर्ण होने पर करीब दो सौ मीटर की दूरी पर सदर कोतवाली से पुलिस बल सहित अधिकारी मौके पर पहुंच गए और दोनों पक्षों को शांत कराया। इसके बाद कांग्रेसियों को कोतवाली ले जाया गया। इधर चौराहे पर हिंदू सेवा समिति पुतले को फूंकने में कामयाब रही।

loksabha election banner

देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर कांग्रेस कार्यालय पर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित हुए थे। कार्यक्रम चल रहा था, तभी भनक लगी कि हिंदू सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप शर्मा की अगुवाई में नगर पालिका चौराहे से सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के पुतले की अंतिम यात्रा निकाली जा रही है। इस पर कांग्रेसी अंतिम यात्रा का विरोध करने के लिए चौराहे पर आ गए। पहले दोनों पक्षों में झड़प हुई फिर हाथापाई होने लगी। कांग्रेसी नेताओं का आरोप है कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर हो रहे कार्यक्रम में व्यवधान पैदा करने की मंशा से ही भाजपा के इशारे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के पुतले की अंतिम यात्रा निकाली गई है। जबकि हिंदू सेवा समिति ने कांग्रेसियों पर सनातम धर्म के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है।

सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक टीपी वर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद कांग्रेस के नेताओं को कोतवाली ले जाया गया। एएसपी सिटी कपिल देव सिंह पूरे घटनाक्रम पर कड़ी नजर रखे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.