Move to Jagran APP

कानपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने कहा- अमृत महोत्सव में पूर्ण सहयोग करें स्वयंसेवक

मंगलवार को प्रांत के सभी प्रचारकों की सुबह से बैठकें होती रहीं। इन बैठकों में सरकार्यवाह ने सभी प्रचार से उनके स्वास्थ्य पर चर्चा भी की। बिठूर के लवकुश नगर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक पदाधिकारी व स्वयंसेवक स्तर की तीन दिवसीय बैठक आज शुरू हुई।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 03:27 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 05:54 PM (IST)
कानपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने कहा- अमृत महोत्सव में पूर्ण सहयोग करें स्वयंसेवक
बिठूर के लवकुश नगर में आयोजित हुई तीन दिवसीय बैठक।

कानपुर, जागरण संवाददाता। स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव आयोजन समिति पूरे देश में कार्यक्रम कर रही है। हम सभी कार्यकर्ताओं का यह दायित्व है कि अमृत महोत्सव आयोजन समिति के द्वारा निर्धारित किए गए सभी कार्यक्रमों में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें तथा अपने क्षेत्र में जो भी कार्यक्रम अमृत महोत्सव आयोजन समिति ने रखे हैं, उन सब में संघ के स्वयंसेवक अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें। यह बात राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने मंगलवार को प्रांत प्रचारकों की बैठक में कही।

loksabha election banner

मंगलवार को प्रांत के सभी प्रचारकों की सुबह से बैठकें होती रहीं। इन बैठकों में सरकार्यवाह ने सभी प्रचार से उनके स्वास्थ्य पर चर्चा भी की। बिठूर के लवकुश नगर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक, पदाधिकारी व स्वयंसेवक स्तर की तीन दिवसीय बैठक आज शुरू हुई। बैठक 18 नवंबर तक चलेगी। 19 नवंबर से अमृत महोत्सव कार्यक्रम शुरू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि अनेक बलिदानों के बाद देश को 15 अगस्त 1947 का दिन देखने को मिला था। बहुत से ऐसे बलिदानी हमारे क्षेत्र में हैं जो गुमनाम हैं। उन सब के विषय में उनके स्मरण की योजना अमृत महोत्सव आयोजन समिति बना रही है। उन पुण्य आत्माओं के स्मरण के लिए संघ का भी प्रत्येक स्वयंसेवक सहयोग करे।

बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह व्यवस्था प्रमुख अनिल ओक, क्षेत्र प्रचारक अनिल, क्षेत्र संपर्क प्रमुख सुरेश, प्रांत प्रचारक श्रीराम, सह प्रांत प्रचारक रमेश, प्रांत प्रचार प्रमुख डा. अनुपम सहित पूरे प्रांत के विभाग, जिला, खंड, नगर स्तर के सभी प्रचारक उपस्थित रहे।

स्वामी ब्रजानंद अवधूत मिलने पहुंचे: बिठूर के लवकुश नगर स्थित आरोह संस्थान में तीन दिवसीय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की कार्यकर्ता बैठक में मंगलवार सुबह स्वामी ब्रजानंद अवधूत भी सरकार्यवाह से मिलने गए। 

पदाधिकारियों को गांव गांव रवाना करेंगे: सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले अमृत महोत्सव के लिए संघ के पदाधिकारियों को गांव गांव जाने के लिए नाना राव पार्क बिठूर से रवाना करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.