Move to Jagran APP

घरों से निकलकर फिर मैदानों में पहुंचेंगी संघ की शाखाएं, बैठक में प्रचारक तय करेंगे तारीख

लॉकडाउन के दौरान कोरोना से सुरक्षा के नजरिए से घरों में लगने कुटुंब शाखाएं लग रही हैं अब जिला प्रचारकों को गांव-गांव में शाखाएं शुरू करने के लिए कहा गया है। इसपर जिला प्रचारकों के साथ बैठक करने के बाद तारीख तय की जाएगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 08:13 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 08:13 AM (IST)
घरों से निकलकर फिर मैदानों में पहुंचेंगी संघ की शाखाएं, बैठक में प्रचारक तय करेंगे तारीख
कानपुर शहर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शखाएं फिर से शुरू कराने की कवायद।

कानपुर, जेएनएन। लॉकडाउन के दौरान कोरोना से स्वयंसेवकों की स्वास्थ्य सुरक्षा के नजरिए से घरों में लग रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखाएं अनलॉक-5 में फिर मैदानों में पहुंचने वाली हैं। शुक्रवार को जिला प्रचारकों की बैठक में गांव-गांव में शाखाएं शुरू करने के लिए कहा गया। शनिवार को होने वाली बैठक में इसकी तारीख तय कर दी जाएगी।

loksabha election banner

केशव भवन में इस समय आरएसएस के पूरे प्रांत के जिला प्रचारकों की बैठक चल रही है। यह बैठक रविवार तक चलेगी। शुक्रवार को जिला प्रचारकों के साथ बैठक में प्रांत प्रचारक श्रीराम ने कोरोना काल में शुरू की गई कुटुंब शाखाएं फिर मैदान में लाने को कहा। उन्होंने जिला प्रचारकों से गांव-गांव शाखाएं शुरू करने के लिए कहा। इस संबंध में शनिवार को होने वाली बैठक में तारीख भी तय की जाएगी कि कबसे शाखाएं मैदान में शुरू होंगी।

इसके साथ ही 30 सितंबर को समाप्त हुए गुरु दक्षिणा कार्यक्रम की भी समीक्षा की गई। इसके साथ ही जिला प्रचारकों को पर्यावरण संरक्षण और गो सेवा से जुड़े कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए कहा गया। प्रांत प्रचारक श्रीराम ने बताया कि कोरोना काल में भी लोगों ने गुरु दक्षिणा कार्यक्रम मेें बढ़ चढ़कर भाग लिया है। शाखाएं मैदान में कबसे लगेंगी, इस पर शनिवार को होने वाली बैठक में निर्णय होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.