Move to Jagran APP

मेट्रो निर्माण पर कानपुर में डायवर्जन, अब अस्पताल रोड पर यतीमखाना की ओर रहेगा वनवे

यतीमखाना से किताब मार्केट को आने वाले वाहन सीधे न जाकर परेड और बड़ा चौराहा होकर आवागमन होगा। अस्पताल रोड पर किताब बाजार और आइएमए के पास लगने वाले कपड़ा बाजार तिराहे पर करीब 30 मीटर के दायरे में वाहन फंस रहे हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 12:59 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 12:59 PM (IST)
मेट्रो निर्माण पर कानपुर में डायवर्जन, अब अस्पताल रोड पर यतीमखाना की ओर रहेगा वनवे
डायवर्जन पर उच्चाधिकारियों की मुहर नहीं लगी है।

कानपुर, जेएनएन। मेट्रो कार्य के चलते डायवर्जन की व्यवस्था लागू हुई है। इस व्यवस्था में अभी अस्पताल रोड पर स्थित तिराहे पर यातायात फंस रहा है। इसके लिए यातायात विभाग के अधिकारियों ने यतीमखाना की ओर से आने वाले यातायात को डायवर्ट करने की योजना बना रहे हैं। जिससे यतीमखाना से कोतवाली और मेस्टनरोड की ओर जाने वाले वाहन सवारों को करीब एक किलोमीटर का चक्कर काटकर जाना पड़ेगा।

loksabha election banner

मेट्रो के दूसरे चरण में छह अंडरग्राउंड स्टेशन तैयार करने के लिए खोदाई का काम जारी है। इसके लिए यातायात का डायवर्जन किया गया था। अस्पताल रोड पर किताब बाजार और आइएमए के पास लगने वाले कपड़ा बाजार तिराहे पर करीब 30 मीटर के दायरे में वाहन फंस रहे हैं। जिससे यहां जाम की स्थिति बन रही है। इस समस्या से निपटने के लिए यातायात विभाग के अधिकारियों ने अस्पताल रोड पर वनवे व्यवस्था लागू करने की योजना तैयार की है। इस योजना के तहत अधिकारियों ने यतीमखाना से अस्पताल रोड होकर कोतवाली, शिवाला, मेस्टनरोड की ओर जाने वाले यातायात को डायवर्ट करने का प्लान तैयार किया है। नए डायवर्जन व्यवस्था के तहत यतीमखाना की ओर से अस्पताल रोड आने वाले वाहनों को करीब एक किलोमीटर का चक्कर काटकर आना पड़ेगा। हालांकि अभी इस डायवर्जन पर उच्चाधिकारियों की मुहर नहीं लगी है।

ये है प्रस्तावित नई योजना

यतीमखाना की तरफ से बुक मार्केट, कोतवाली, शिवाला और मेस्टन रोड को जाने वाले वाहन सवार अब अस्पताल रोड पर सीधे न जाकर यतीमखाना चौराहे से परेड चौराहे पर आएंगे। यहां से दाहिने मुड़कर बड़ा चौराहा जाएंगे। बड़ा चौराहे से दाहिने मुड़कर कोतवाली, शिवाला, किताब मार्केट और मेस्टन रोड की ओर जा सकेंगे।

-अस्पताल रोड पर जाम की समस्या को देखते हुए यतीमखाना की ओर से आने वाले यातायात को डायवर्ट करने की योजना तैयार की गई है। उच्चाधिकारियों से अनुमति मिलने और स्थलीय निरीक्षण करने के बाद लागू किया जाएगा। -बीबीजीटीएस मूर्ति, डीसीपी ट्रैफिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.