Move to Jagran APP

औरैया हादसा : टोल प्लाजा की टाइमिंग दे रही कुछ और गवाही, डीसीएम और ट्राला की ट्रैवल हिस्ट्री में सामने आईं कई बातें

औरैया हादसा ट्राला पर 40 प्रवासी कामगार और डीसीएम में 22 प्रवासी सवार होकर जा रहे थे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 17 May 2020 03:48 PM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 03:48 PM (IST)
औरैया हादसा : टोल प्लाजा की टाइमिंग दे रही कुछ और गवाही, डीसीएम और ट्राला की ट्रैवल हिस्ट्री में सामने आईं कई बातें
औरैया हादसा : टोल प्लाजा की टाइमिंग दे रही कुछ और गवाही, डीसीएम और ट्राला की ट्रैवल हिस्ट्री में सामने आईं कई बातें

औरैया, जेएनएन।[road accident in uttar pradesh auraiya] औरैया हादसे में 26 प्रवासियों की मौत और चालीस से ज्यादा मजदूरों के घायल होने की घटना के बाद हर तरह से छानबीन की जा रही है। प्रथम दृष्टया हादसे के पीछे डीसीएम की तेज रफ्तार वजह मानी जा रही है लेकिन टोल प्लाजा की टाइमिंग कुछ और ही गवाही दे रही है। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनो के बीच ओवरटेक करने की होड़ भी रही थी।

loksabha election banner

हादसे ने खड़े किए कई सवाल

औरैया के भीषण सड़क हादसे ने लापरवाही पर से पर्दा उठाकर कई सवाल भी खड़े कर दिए हैं। कामगार डीसीएम और ट्राला पर सफर करते रहे पर कहीं भी रोकटोक नहीं हुई। उनकी ट्रैवल हिस्ट्री पर नजर डालें तो वे कई राज्यों की सीमा पार करके यहां पहुंचे। जिला प्रशासन ने ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली तो सामने आया है कि डीसीएम दिल्ली से छतरपुर मध्यप्रदेश जा रही थी। दिल्ली से चलकर एक्सप्रेस-वे से आगरा-इटावा-औरैया पहुंची, उसमें 22 लोग सवार थे। वहीं ट्राला ट्रक राजस्थान के अलवर से चूना लादकर पटना जा रहा था, उसकी बोरियों के ऊपर 40 लोग सवार थे। ट्राला भरतपुर होते फतेहपुर सीकरी-आगरा-इटावा-अौरैया पहुंचा था।

ओवरटेक की होड़ में तेज रफ्तार भी बनी वजह

हादसा डीसीएम की तेज रफ्तार के कारण भी हुआ है लेकिन टोल प्लाजा की टाइमिंग से ओवरटेक करने की होड़ के भी कयास लगाए जा रहे हैं। डीसीएम टोल प्लाजा से छह मिनट पहले गुजरी और ट्राला बाद में। अनंतराम टोल प्लाजा से डीसीएम 2:10 मिनट पर गुजरी थी, जबकि ट्राला 2:16 मिनट पर। टोल प्लाजा से निकलकर 18 किलोमीटर 800 मीटर निकलने के बाद हादसा हुआ। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि ट्राला तेज गति से डीसीएम को ओवरटेक करते हुए निकला था और फिर पीछे से पहुंचे डीसीएम चालक भी ट्राले को ओवरटेक करने में तेज रफ्तार से चल रहा था। ढाबा संचालक आनंद के अनुसार डीसीएम की गति सौ किमी प्रति घंटे से कम नहीं रही होगी।

यह भी पढ़ें :- घर जाने की खुशी में प्रवासी कामगार ऐसा सोए कि हमेशा के लिए बंद हो गईं उनकी आंखें
यह भी पढ़ें :- चूना भी हो सकती मौतों की वजह, चंद मिनट में थम गईं प्रवासी श्रमिकों की सांसें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.