Move to Jagran APP

फर्रुखाबाद में मतांतरण के लिए उकसाने में पर तीन को पकड़ा, हिंदू मत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप

पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर कोतवाली भेज दिया। ङ्क्षहदू महासभा युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष विमलेश मिश्रा जिलाध्यक्ष क्रांति पाठक ने तीनों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी। आरोपित धनीराम सक्सेना ने बताया कि उनकी रिश्तेदार मसेनी चौराहा स्थित एक नर्सिंगहोम में भर्ती हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 08:05 PM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 08:05 PM (IST)
फर्रुखाबाद में मतांतरण के लिए उकसाने में पर तीन को पकड़ा, हिंदू मत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप
मतांतरण की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। जेल में बंद बाबा रामपाल की पुस्तकें बेच रहे युवती-महिला समेत तीन लोगों को पकड़ लिया गया। पांचाल घाट की पुरानी घटिया पर रविवार को पकड़े गए लोगों पर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने हिंदू धर्म पर आपत्तिजनक बातें लिखा साहित्य बेचने और लोगों को मतांतरण के लिए उकसाने का आरोप लगाया। पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया। महासभा पदाधिकारियों ने उनके खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है।

loksabha election banner

शहर कोतवाली क्षेत्र में पांचालघाट पुरानी घटिया निवासी रामदास गुप्ता के मकान के सामने थाना मऊदरवाजा क्षेत्र के गांव खारबंदी नगला वजीर निवासी संगीत शाक्य की पुत्री खुशी शाक्य, शहर कोतवाली के गांव मसेनी निवासी अजयपाल यादव की पत्नी पुष्पा यादव, जनपद इटावा थाना चौबिया के गांव आढरपुर निवासी धनीराम सक्सेना कुछ किताबें बेच रहे थे। किताबों का मूल्य 98 रुपये लिखा था, लेकिन वह 20 रुपये में बेच रहे थे। रामदास गुप्ता व अन्य लोगों का कहना है कि किताबों में हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी थी। कुछ देर में ही भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों ने आरोप लगाया कि तीनों आरोपित लोगों को मतांतरण के लिए उकसा रहे हैं। पांचालघाट चौकी पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर कोतवाली भेज दिया। ङ्क्षहदू महासभा युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष विमलेश मिश्रा, जिलाध्यक्ष क्रांति पाठक ने तीनों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी। आरोपित धनीराम सक्सेना ने बताया कि उनकी रिश्तेदार मसेनी चौराहा स्थित एक नर्सिंगहोम में भर्ती हैं। वह उन्हें देखने आए थे, वहीं उनका परिचय पुष्पा यादव से हुआ। वह बाबा रामपाल के शिष्य हैं। उनके साहित्य का प्रचार-प्रसार करते हैं। कोतवाली प्रभारी विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.