Move to Jagran APP

मतांतरण की फंडिंग का काम देखता था उमर गौतम का बेटा अब्दुल्ला, ATS ने नोएडा से किया गिरफ्तार

Religion Conversion in UP मतांतरण के घिनौने कृत्य में संलिप्त उमर गौतम को एटीएस ने जून 2021 में गिरफ्तार किया था। पंथुवा गांव के एक प्रतिष्ठित क्षत्रिय परिवार के श्याम प्रताप सिंह नैनीताल में बीएससी एजी की पढाई के दौरान ही मतांतरण कर मो. उमर गौतम बन गया।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sun, 07 Nov 2021 09:59 PM (IST)Updated: Sun, 07 Nov 2021 09:59 PM (IST)
मतांतरण की फंडिंग का काम देखता था उमर गौतम का बेटा अब्दुल्ला, ATS ने नोएडा से किया गिरफ्तार
Religion Conversion in UP : मो. उमर गौतम और उसके गिरफ्तार हुए पुत्र अब्दुल्ला गौतम की फोटो।

फतेहपुर, जागरण संवाददाता। Religion Conversion in UP उप्र एटीएस (आतंकवाद विरोधी दस्ता) मतांतरण के फंडिंग के मामले में फंसे अब्दुल्ला गौतम का जिले से नाता था। पैतृक गांव थरियांव थाना क्षेत्र के पंथुवा के साथ ननिहाल खेसहन के रिश्तेदारों के यहां उसका आना-जाना रहा है। एटीएस के पास जिले के एक सीबीएसई स्कूल, मदरसा के  साथ कुछ रिश्तेदारों की सूची है। बताते हैं कि जांच की आंच में अभी कई और आरोपितों के नाम आ सकते हैं। विभागीय सूत्रों की मानें तो पिछले तीन साल से मतांतरण की फंडिंग का संचालन अब्दुल्ला की करता था।

loksabha election banner

मतांतरण के घिनौने कृत्य में संलिप्त उमर गौतम को एटीएस ने जून 2021 में गिरफ्तार किया था। पंथुवा गांव के एक प्रतिष्ठित क्षत्रिय परिवार के श्याम प्रताप सिंह नैनीताल में बीएससी एजी की पढाई के दौरान ही मतांतरण कर मो. उमर गौतम बन गया। मतांतरण छिपाकर खेसहन गांव में वर्ष 1982 में राजेश कुमारी से शादी कर बाद में रजिया नाम रख दिया। पिछले 10 साल से उमर और बेटे का जिले में आना-जाना था। उमर के पांच भाइयों का परिवार लखनऊ, गाजियाबाद, कानपुर, फतेहपुर में रहता है, जांच में यह भी पता चला कि भाई की बेटी की शादी में उमर व अब्दुल्ला शामिल हुए थे और पूरा खर्च भी उठाया था। मतांतरण की फंडिंग में कुछ रिश्तेदारों को पैसा देकर कारोबार कराने का मामला भी चर्चा में है।

एलआइयू प्रभारी दिनेश पाठक ने बताया कि एलआइयू व आइबी फंडिंग ने मामले पर जांच तेज कर दी है। जिले में अब्दुल्ला का किसके यहां आना-जाना था और मदरसा व स्कूल समेत किन रिश्तेदारों के तार फंडिंग से जुड़े हुए हैं इसे खंगाला जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.