Move to Jagran APP

फतेहपुर: मतांतरण कर निकाह करने वाले नर्सिंग होम संचालक को हुई जेल, पार्टनर ताला लगाकर हुआ फरार

किशोरी ने सदर कोतवाली मे जीटी रोड स्थित आकांक्षा नर्सिंग होम के संचालक मो. जुनैद खान निवासी बाकरगंज कोतवाली पर पाक्सो एक्ट के तहत नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म कर आपत्तिजनक वीडियो बनाने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मतांतरण करवाकर निकाह कर शारीरिक शोषण करने का मुकदमा दर्ज कराया था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 09:59 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 09:59 PM (IST)
फतेहपुर: मतांतरण कर निकाह करने वाले नर्सिंग होम संचालक को हुई जेल, पार्टनर ताला लगाकर हुआ फरार
किशोरी का मतांतरण करा निकाह करने वाले नर्सिंग होम संचालक को हुई जेल। सांकेतिक फोटो।

फतेहपर, जेएनएन। दुष्कर्म बाद किशोरी का मतांतरण करवाकर उससे निकाह करने वाले आकांक्षा नर्सिंग होम संचालक को बुधवार कोतवाली पुलिस ने कोर्ट में पेश करने के बाद जिला कारागार भेज दिया। वहीं पीड़िता का बुधवार को महिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया गया। साक्ष्य संकलित करने नर्सिंग होम पहुंची पुलिस तो ताला लटका मिला। जिस पर पुलिस अब संचालक के पार्टनर व स्टाफ कर्मचारियों की तलाश में जुट गई है।

loksabha election banner

बता दें कि इटावा जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी कानपुर शहर के एक मुहल्ले में किराए में अपनी मौसी के साथ रहकर मार्केटिंग का काम करती है लेकिन आरोपित बरगला कर उसे शहर ले आया था। किशोरी ने सदर कोतवाली मे जीटी रोड स्थित आकांक्षा नर्सिंग होम के संचालक मो. जुनैद खान निवासी बाकरगंज कोतवाली पर पाक्सो एक्ट के तहत नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म कर आपत्तिजनक वीडियो बनाने, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मतांतरण करवाकर निकाह कर शारीरिक शोषण करने का मुकदमा दर्ज कराया था। सीओ सिटी संजय कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता का मेडिकल कराने के बाद अब कोर्ट में 164 के बयान कराया जाएगा। 

जरूरत पर संचालक को रिमांड में लेगी पुलिस: पीडि़ता के एंड्रायड मोबाइल फोन पर नर्सिंग होम में इलाज कराने को आने वाली महिला मरीजों की अश्लील फोटो हैं जिसकी हकीकात जानने के लिए कोतवाली पुलिस जेल गए संचालक जुनैद खान को पूछताछ के लिए शीघ्र रिमांड पर ले सकती है। शहर कोतवाल अनूप ङ्क्षसह ने बताया कि जरूरत पड़ी तो संचालक को कोर्ट से अनुमति लेने के बाद रिमांड में लेकर पूछताछ की जाएगी।

मतांतरण के बारे में मोबाइल से और खुलेंगे राज: संचालक जुनैद खान पर अन्य कुछ किशोरियों  के मतांतरण कराने की चर्चा रही। जिस पर वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रभूनाथ यादव ने बताया कि मतांतरण आरोपित जुनैद खान का मोबाइल फोन सीज कर दिया गया है जिसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। फिलहाल सर्विलांस टीम की मदद से फोन की काल डिटेल खंगाली जा रही है। जिसमें संदिग्ध नंबरों की सूची बनाकर उसकी जांच की जाएगी कि और पीडि़ता के अलावा किसी अन्य का उसने मतांतरण तो नहीं कराया गया। 

पीड़िता ने पुलिस के समक्ष 161 के बयान दिए: पीड़ित किशोरी ने 161 के बयान में पुलिस के समक्ष बताया कि 14 फरवरी 2020 को शहर के चांद खां का हाता, बाकरगंज निवासी जुनैद खान (आकांक्षा नर्सिंग होम संचालक) से संपर्क हुआ। था इसके बाद 6 मई 2020 को बीमारी का इलाज करने के लिए वह उसे एंबुलेंस से शहर ले गया। इसके बाद नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो बना लिया। फिर घर में बंधक बनाकर दो माह तक शारीरिक शोषण करता रहा। 7 जुलाई 2020 को वह इटावा चली गई। अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसे बुलाया तो वह 10 मई 2021 को उसके घर गई जहां जुनैद खान ने 11 मई को उसका मतांतरण करवा उससे जबरन निकाह कर लिया।

तो अश्लील वीडियो बनाने में और रहे होंगे: पीडि़ता ने तहरीर में स्पष्ट किया था कि आकांक्षा नर्सिंग होम में आने वाली महिला मरीजों का इलाज के दौरान संचालक उनका आंतरिक अंगों का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता था जिसकी कुछ आपत्तिजनक फोटो भी उसके पास हैं। जिससे अनुमान है कि महिला मरीजों का वीडियो बनाने में नर्सिंग होम के कुछ स्टाफ कर्मी भी शामिल रहे होंगे। इसलिए पुलिस टीम उक्त नर्सिंग होम पार्टनर व कर्मियों की तलाश कर रही है।

जांच के बाद सीज हो सकता है नर्सिंग होम: सीएमओ डा. राजेंद्र सिंह ने बताया कि जीटी रोड स्थित आकांक्षा नर्सिंग होम का मेडिकल लाइसेंस है कि नहीं, इसके बारे में जांच कराने को एक चिकित्सकीय कमेटी गठित कर दी गई है इसी के साथ जेल गए संचालक जुनैद खान की मेडिकल डिग्री क्या है, उसकी कुंडली भी दिखवाई जा रही है। यदि कुछ गड़बड़ी मिलती है तो नर्सिंग होम पर सीज करने की कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.