Move to Jagran APP

संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। शनिवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 06:30 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।
  • घर से सामान लेने निकली किशोरी लापता

चकेरी में घर से पान मसाला लेने निकली 14 वर्षीय किशोरी संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। युवती की महिला की तहरीर के अनुसार बीती 13 सितम्बर को उनकी बेटी दुकान के लिए पान मसाला खरीदने गई थी। जिसके बाद से वह वापस नहीं लौटी। काफी तलाश के बाद भी जब बेटी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली तो उन्होंने अज्ञात के खिलाफ बेटी के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया। थाना प्रभारी मधुर मिश्रा ने बताया कि पीडि़ता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्जकर किशोरी की तलाश की जा रही है। 

loksabha election banner
  • संदिग्ध परिस्थितियों में टेनरीकर्मी लापता

चकेरी के आनंद नगर निवासी 47 वर्षीय टेनरीकर्मी चंद्र प्रकाश पाल संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए। बेटे मोहित ने बताया कि बीती 10 सितम्बर को पिता ड्यूटी जाने की बात कहकर घर से निकले थे। जब वह रात को घर लौटे और उनका मोबाइल बंद आने पर चकेरी थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने जांच की तो उनका मोबाइल एक युवक के पास मिला। जिसने जाजमऊ गंगापुल पर मोबाइल मिलने और वहीं वहां उनका झोला रखा होने की जानकारी दी। थाना प्रभारी मधुर मिश्रा ने बताया कि लापता टेनरीकर्मी का झोला व मोबाइल गंगापुल पर मिलने पर नदी में कूदने की आशंका है। फिलहाल उनकी तलाश की जा रही है। 

  • महिला ने देवर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप 

चकेरी में एक विवाहिता ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालीजनों पर मारपीट और देवर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज की। 

चकेरी निवासी महिला की तहरीर के अनुसार दिसम्बर 2020 को नौबस्ता के रहने वाले युवक से विवाह हुआ था। विवाह के कुछ दिनों बाद से ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर शारीरिक व मानसिक प्रताडि़त करने लगे। इतना ही नहीं उनका देवर भी अश्लील हरकतें करता था। जिसकी शिकायत मायके वाले से की तो वह समझाने पहुंचे। जिस पर ससुरालीजनों ने उनसे अभद्रता की। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर बीती 14 जून को ससुरालीजनों ने मारपीट कर घर से भगा दिया। जिसके बाद वह मायके में रहने लगी तो बीती एक सितम्बर को ससुरालीजनों ने मायके आकर मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। थाना प्रभारी मधुर मिश्रा ने बताया कि रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जा रही है। 

  • किशोरी से दुष्कर्म में युवक की जमानत खारिज 

अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देने और दुष्कर्म करने के एक मामले में विशेष न्यायाधीश पाक्सो राजवीर ङ्क्षसह ने युवक की जमानत अर्जी खारिज कर दी।विशेष लोक अभियोजक धर्मेंद्र वर्मा व एडीजीसी सुशील कुमार वर्मा ने बताया कि सचेंडी निवासी किशोरी को 15 अक्टूबर 2020 को खेत में धान काटने जा रही थी तभी गांव के शिवबोधन उर्फ अजय और गोङ्क्षवद उसे बहला फुसलाकर जंगल ले गए और दुष्कर्म किया। आरोप है कि इस दौरान अजय ने अश्लील वीडियो बना लिया जिस वायरल करने की धमकी देता था।किशोरी ने घटना स्वजनों को बतायी जिस पर मुकदमा दर्ज हुआ। शनिवार को अजय की जमानत पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने जमानत देने से इंकार कर दिया। 

  • धान व गेहूं खरीद में लाखों का  गबन, पीसीएफ प्रबंधक निलंबित

बांदा : अनुशासनहीनता और गेहूं व धान खरीद में लाखों रुपये की गड़बड़ी मिलने पर प्रादेशिक कोआपरेटिव फेडरेशन (पीसीएफ) जिला प्रबंधक चित्रकूट को निलंबित कर दिया। प्रबंधक निदेशक ने उन्हें लखनऊ मुख्यालय से संबद्ध किया है। साथ ही पीसीएफ प्रबंधक मुख्यालय प्रीति चौधरी को मामले की जांच सौंपी है।

चित्रकूटधाम मंडल के उपायुक्त व उप निबंधक सहकारिता दीपक ङ्क्षसह ने बताया कि चित्रकूट पीसीएफ जिला प्रबंधक निर्मल कुमार ने सरकारी धान व गेहूं खरीद में कई अनियमितताएं की हैं, साथ ही खरीद में गड़बड़ी करने वाले कर्मचारियों को आदेश के बाद भी निलंबित नहीं किया और न ही कोई कार्रवाई की। उन्होंने मामले की जांच क्षेत्रीय प्रबंधक पीसीएफ पुष्पेंद्र कुशवाहा से कराई थी। इसमें वह कई मामले में दोषी पाए गए हैं। उन्होंने कार्रवाई के लिए प्रबंधक निदेशक पीसीएफ को पत्र लिखा था और कार्रवाई की संस्तुति की थी। 

शनिवार को प्रबंधक निदेशक पीसीएफ मासूम अली सरवर ने चित्रकूट के जिला प्रबंधक पीसीएफ निर्मल कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए मुख्यालय से संबद्ध किया है और मामले की जांच मुख्यालय की पीसीएफ प्रबंधक प्रीति चौधरी को सौंपी है। उनसे निर्मल कुमार के खिलाफ साक्ष्यों पर आधारित आरोप पत्र एक पखवारे में देने को कहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.