Move to Jagran APP

Good news : जाम से निजात पाने के लिए गुजैनी के पास बाईपास पर बनाया जाएगा रैैंप

मेहरबान सिंह का पुरवा विश्व बैंक बर्रा गुजैनी दबौली रतनलाल नगर बर्रा बर्रा गांव सीटीआइ गोविंद नगर आदि इलाकों के लोगों को दिल्ली की ओर से आते समय नौबस्ता जाकर रैंप से उतरकर वापस आने की जरूरत नहीं होगी।

By Rahul MishraEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 08:43 AM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2021 08:43 AM (IST)
Good news : जाम से निजात पाने के लिए गुजैनी के पास बाईपास पर बनाया जाएगा रैैंप
एसपी यातायात के प्रस्ताव को एनएचएआइ ने किया स्वीकार। प्रतीकात्मक चित्र

कानपुर, जेएनएन। एसपी यातायात ने जाम से निजात के लिए एनएचएआइ के परियोजना निदेशक को गुजैनी और भौंती के बीच में रैंप बनाने का प्रस्ताव दिया था। इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया गया है।

loksabha election banner

मेहरबान सिंह का पुरवा, विश्व बैंक बर्रा, गुजैनी, दबौली, रतनलाल नगर, बर्रा, बर्रा गांव, सीटीआइ, गोविंद नगर आदि इलाकों के लोगों को दिल्ली की ओर से आते समय नौबस्ता जाकर रैंप से उतरकर वापस आने की जरूरत नहीं होगी। यहां के लोग आसानी से गुजैनी के पास ही हाईवे के बाईपास पर फ्लाईओवर से उतर जाएंगे। इसी तरह इटावा, दिल्ली, झांसी की ओर जाने के लिए भी उन्हेंं फ्लाईओवर पर चढऩे के लिए भौंती नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि यहां रैंप बनाया जाएगा। रैंप बनने के बाद नौबस्ता, बर्रा के पास लगने वाला जाम भी नहीं लगेगा।

अभी जो गुजैनी, दबौली, बर्रा, मेहरबान सिंह का पुरवा आदि मोहल्लों के लोग अगर रामादेवी की तरफ से बाईपास से आ रहे हैं तो उन्हेंं नौबस्ता स्थित रैंप से उतरना पड़ता है। फिर वे इन मोहल्लों की ओर जाते हैं। ऐसे में नौबस्ता, बर्रा, बर्रा गांव , बसंत पेट्रोल पंप बर्रा सात के पास जाम से जूझना पड़ता है। इसी तरह जो लोग दिल्ली, इटावा, झांसी की ओर से आते वे लोग या तो भौंती के पास से सर्विस रोड से होकर इन इलाकों में आते हैं। कई बार लोग अनजाने में भौंती बाईपास के पास से सर्विस रोड पर नहीं उतर पाते हैं। ऐसे में उन्हेंं नौबस्ता रैंप पर ही उतरना पड़ता है। फिर यहां से वे घूमकर बर्रा, गुजैनी, तात्याटोपे नगर आदि इलाकों में जाना होता है। इससे उन्हेंं पांच से दस किलोमीटर की अधिक दूरी तय करनी होती है। अब इस समस्या का समाधान हो जाएगा।

एक नजर में ट्रैफिक 

-पनकी आद्यौगिक क्षेत्र में इकाई : 4500

-दादानगर आद्यौगिक क्षेत्र में इकाई : 1000

- भारी वाहनों का आवागमन : 23 हजार

इनका है कहना

एसपी ट्रैफिक के प्रस्ताव पर भौंती और गुजैनी के बीच रैंप बनाया जाएगा इसके लिए सर्वे कराया गया है। जल्द ही प्रस्ताव को मंत्रालय भेजा जाएगा। - पंकज मिश्रा, परियोजना निदेशक, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.