Move to Jagran APP

कूच बिहार ट्रॉफी : गेंदबाजों के दम पर राजस्थान ने जीता मैच, लक्ष्य के पास पहुंचकर हारा यूपी Kanpur News

अंतिम दिन 189 रनों पर सिमट गई यूपी की टीम 15 रनों से मिली पराजय राजस्थान के प्रीतम शेरॉन ने झटके छह विकेट।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 11:54 AM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 11:56 AM (IST)
कूच बिहार ट्रॉफी : गेंदबाजों के दम पर राजस्थान ने जीता मैच, लक्ष्य के पास पहुंचकर हारा यूपी  Kanpur News
कूच बिहार ट्रॉफी : गेंदबाजों के दम पर राजस्थान ने जीता मैच, लक्ष्य के पास पहुंचकर हारा यूपी Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। क्रिकेट को ऐसे ही अनिश्चितताओं का खेल नहीं कहा जाता। इसमें कभी भी हारा हुआ मैच जीता जा सकता है तो मुट्ठी में दिखने वाला मैच देखते ही देखते हाथ से फिसल जाता है। कुछ ऐसा ही कूच बिहार ट्रॉफी में खेले जा रहे यूपी व राजस्थान के बीच मुकाबले में देखने को मिला। पहले दो दिनों तक मैच में अपना शिकंजा कसने वाली यूपी को आखिरी दिन हार का सामना करना पड़ा, वह भी महज 15 रन से। आखिरी पारी में 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करती हुई यूपी की टीम 189 रनों पर सिमट गई।

loksabha election banner

84 रन जोड़कर गंवा दिए बाकी पांचों विकेट

ग्रीनपार्क में सोमवार को जब यूपी की टीम मैदान में उतरी तो उसे जीत के लिए 100 रन चाहिए थे और पांच विकेट उसके पास थे। चौथे दिन की शुरुआत में ही राजस्थान के गेंदबाजों ने यूपी के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। प्रीतम की घातक गेंदबाजी बदौलत यूपी की पूरी टीम कल के स्कोर में 84 रन और जोड़कर 189 रनों पर पवेलियन लौट गई। सर्वाधिक 48 रन आदित्य शर्मा ने बनाए। पहली पारी में 4 विकेट लेने वाले राजस्थान के प्रीतम शेरॉन ने दूसरी पारी में भी कहर बरपाते हुए 6 विकेट झटके। रोमांचक जीत मिलते ही राजस्थान के खिलाड़ी उछल पड़े और एक दूसरे को गले लगाकर बधाई दी। इस मैच में जीत के साथ ही राजस्थान ने छह अंक भी हासिल कर लिए हैं।

पहली पारी में लीड के बावजूद हारा यूपी

पहली पारी में राजस्थान को 167 में समेटने के बाद यूपी ने 245 रन बनाए थे। यूपी को पहली पारी में 78 रनों की बढ़त मिली थी। राजस्थान ने तीसरे दिन दूसरी पारी में 282 रन बनाकर यूपी को जीत के लिए 205 रनों का लक्ष्य दिया था पर वह इसे हासिल नहीं कर सका।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.