Move to Jagran APP

सीनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता : यूपी को हराकर फाइनल में पहुंचा रेलवे, पंजाब से होगी खिताबी भिड़ंत Kanpur News

तीसरे नंबर पर रही यूपी और चौथे नंबर की टीम एमपी को मिला कांस्य पदक हरियाणा पांचवे व दिल्ली छठवें स्थान पर रही।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 11:33 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 11:33 PM (IST)
सीनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता : यूपी को हराकर फाइनल में पहुंचा रेलवे, पंजाब से होगी खिताबी भिड़ंत Kanpur News
सीनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता : यूपी को हराकर फाइनल में पहुंचा रेलवे, पंजाब से होगी खिताबी भिड़ंत Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। 48 वीं सीनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता में शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में रेलवे ने यूपी का विजयी रथ रोककर फाइनल में जगह बनाई। वहीं पंजाब ने मध्य प्रदेश को शिकस्त दी। दोनों टीमों के बीच रविवार को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में यूपी, रेलवे, मध्य प्रदेश और पंजाब ने मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी। रैंकिंग के आधार पर तीसरा स्थान पाने वाली यूपी और चौथे स्थान पर ही एमपी की टीम को संयुक्त रूप से कांस्य पदक दिया गया। वहीं हरियाणा पांचवें और दिल्ली छठवें स्थान पर रही।

loksabha election banner

रेलवे 17-14 तो पंजाब 18-12 से जीता

ग्रीनपार्क में चल रही प्रतियोगिता के पांचवें दिन पहला सेमीफाइनल 25 साल बाद अंतिम चार में पहुंची यूपी और मजबूत मानी जाने वाली रेलवे के बीच हुआ। पहले हाफ में 8-7 से आगे रही रेलवे की टीम ने ये मैच 17-14 से जीत लिया। विजेता टीम के जगनाथ ने चार गोल किए। अंतिम आठ में प्रवेश करने की वजह से यूपी का चयन गोवा में होने वाले नेशनल गेम्स के लिए कर लिया गया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पंजाब के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत मध्य प्रदेश को 18-12 के अंतर से हराया। अमङ्क्षरदर ने दस व मनप्रीत ने चार गोल किए। यूपी हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष व मंडलायुक्त डॉ. सुधीर एम बोबड़े ने क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर रही यूपी और एमपी की टीम को संयुक्त रूप से कांस्य पदक से नवाजा। इस दौरान भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष डॉ. आनंदेश्वर पांडेय व उप्र हैंडबॉल संघ के संयुक्त सचिव रजत आदित्य दीक्षित मौजूद रहे।

ये रहे क्वार्टर फाइनल मुकाबलों के परिणाम

-यूपी ने राहुल के 11 और गुरदीप के पांच गोल की बदौलत हरियाणा को 24-23 से पराजित किया।

-रेलवे और छत्तीसगढ़ के बीच बेहद रोमांचक मुकाबले में पहला हाफ 14-14 की बराबरी पर रहा। इसके बाद रेलवे ने 28-22 से मैच जीत लिया। नवीन ने 12 गोल किए।

- मध्य प्रदेश ने सचिन के 13 और विक्रांत के सात गोल की बदौलत चंडीगढ़ को 39-29 के अंतर से शिकस्त दी।

- पंजाब ने दिनेश के सात व मनप्रीत के पांच गोल की बदौलत दिल्ली को 26-24 से पराजित किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.