Move to Jagran APP

President RamNath Kovind in Kanpur : राष्ट्रपति ने कहा, महिला अपराध से सबको मिलकर लडऩा होगा Kanpur News

President RamNath Kovind in Kanpur Live अपनों से मिलकर कभी वह खुलकर हंसते तो कभी उनकी तकलीफों को सुनकर भावुक हो जाते थे।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 09:57 AM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 01:10 PM (IST)
President RamNath Kovind in Kanpur : राष्ट्रपति ने कहा, महिला अपराध से सबको मिलकर लडऩा होगा Kanpur News
President RamNath Kovind in Kanpur : राष्ट्रपति ने कहा, महिला अपराध से सबको मिलकर लडऩा होगा Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार सुबह सर्किट हाउस में अपने खास लोगों से मुलाकात की। अपनों से मिलकर कभी वह खुलकर हंसते तो कभी उनकी तकलीफों को सुनकर भावुक हो जाते थे। देश भर में हो रहे महिला अपराधों पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चिंतित दिखे। तेलंगाना में महिला पशु चिकित्सक के साथ हुई घटना का सीधे जिक्र तो नहीं किया लेकिन उन्होंने कहा कि यह बहुत चिंता का विषय हो गया है। महिला अपराधों से सभी को मिलकर लडऩा होगा। समाज के हर तबके को आगे आना होगा। रविवार को गुरुनानक गल्र्स पीजी कॉलेज की शिक्षिका डॉ. आरती वाजपेयी ने राष्ट्रपति से मुलाकात में महिला अपराध पर चर्चा की। दस बजे तक मुलाकात का सिलसिला चला, इसके बाद करीब 10:20 बजे चकेरी एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। एयरपोर्ट से 10:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गए। दिल्ली रवाना होने से पहले सभी से कहा, कोई भी समस्या हो तो उन्हें याद करें और जल्द अपने गांव परौंख आएंगे। 

loksabha election banner

इससे पहले राष्ट्रपति ने रामनाथ कोविंद ने स्वजन, रिश्तेदारों, मित्रों और परिचितों से मुलाकात की, जी भर बात की। सर्किट हाउस में चले इस मुलाकात के दौर में जहां बातें हुईं, यादें ताजा हुईं, अपनों की अपेक्षाएं भी थीं। इस दौरान राष्ट्रपति कई भावों में दिखे। किसी बात पर मुस्कराते तो कभी तकलीफ सुन भावुक होते। राष्ट्रपति सुबह करीब पांच बजे ही उठ गए। छह बजे सर्किट हाउस परिसर के पार्क में वॉक पर निकले। साढ़े आठ बजे से मिलने वालों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। गेस्ट रूम में राष्ट्रपति ने 46 लोगों से मुलाकात की। बड़े भाई रामस्वरूप कोविंद और स्वामी जी से गुफ्तगू की। झींझक से आए बड़े भाई प्यारेलाल के बेटे दीपक, बेटी रंजना, उनके पति विनोद, बेटी कविता, उनके बेटे हर्षित को आशीर्वाद दिया। बीमार चल रहीं भांजी मीना कोविंद को उनकी पत्नी सविता कोविंद ने प्यार दिया। नातिन मोनिका और मनी से बात की। इस दौरान दिल्ली के डॉ. मनोज सैनी ने मीना का चेकअप भी किया। 

बीएनएसडी इंटर कॉलेज में हाईस्कूल में साथ पढ़े मित्र सूबेदार मेजर रहे श्रवण कुमार यादव और सूबेदार रहे विद्यासागर शर्मा भी मिलने पहुंचे। श्रवण कुमार ने श्याम नगर का प्लॉट केडीए से वापस दिलाने की मांग रखी तो विद्या सागर ने पत्नी मुन्नी का बेहतर इलाज कराने के लिए कहा। भांजी मीना के लिए पहले से उन्होंने दिल्ली से डॉक्टर मनोज सैनी को बुलवाया था। पुखरायां से आई पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष शीला अग्रवाल ने दिवंगत पति की याद में 3 जनवरी को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए निमंत्रण दिया। परौंख से आए अधिवक्ता सज्जन सिंह ने युग दधीचि संस्था के विस्तार के लिए सुझाव मांगा। गुरु नानक गल्र्स पीजी कॉलेज की शिक्षिका डॉ. आरती बाजपेई ने महिला अपराधों पर चर्चा कर कार्यक्रमों के आयोजन कराने की बात कही। झलकारी बाई की जयंती पर सार्वजनिक अवकाश की मांग करते हुए कोरी समाज के धर्मेंद्र वर्मा, आनंद वर्मा ने ज्ञापन भी दिया। डीएवी कॉलेज के एक छात्र ने बीएनएसडी कॉलेज का चित्र भेंट किया।

राष्ट्रपति ने विजिटर बुक में लिखा कि, कानपुर आना हमेशा सुखद अहसास होता है। मेरा दिन काफी सुकून भरा और आरामदायक रहा। सर्किट हाउस के प्रशासन और स्टॉफ को मेरी शुभकामनाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.