Move to Jagran APP

HBTU के शताब्दी वर्ष पर कानपुर पधार रहे हैं राम नाथ कोविन्द, राष्ट्रपति के स्टाफ के लिए बुक होंगे 30 कमरे

President Ram Nath Kovind Kanpur Visit शहर आ रहे राष्ट्रपति पद्मश्री अशोक साहू के साथ ही चिकित्सकों राजनीतिज्ञों समाजसेवियों उद्यमियों कारोबारियों और मित्रों से मिलेंगे। उम्मीद है कि 20 नवंबर तक उन लोगों की सूची प्रशासन को उपलब्ध हो जाएगी जिन्हें मिलना है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 07:06 AM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 07:06 AM (IST)
HBTU के शताब्दी वर्ष पर कानपुर पधार रहे हैं राम नाथ कोविन्द, राष्ट्रपति के स्टाफ के लिए बुक होंगे 30 कमरे
President Ram Nath Kovind Kanpur Visit : कानपुर आ रहे राष्ट्रपति की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। President Ram Nath Kovind Kanpur Visit राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द 24 और 25 नवंबर को शहर में रहेंगे। राष्ट्रपति सर्किट हाउस में ठहरेंगे, जबकि उनका स्टाफ होटलों में रुकेगा। इसके लिए 30 कमरे बुक कराने की तैयारी है। शहर के विभिन्न होटलों को देखा जा रहा है जहां एक साथ 30 कमरे उपलब्ध हो जाएं। राष्ट्रपति के समक्ष विकास कार्यों का प्रस्तुतिकरण भी होना है। ऐसे में परियोजनाओं की बुकलेट मंडलायुक्त की निगरानी में बनेगी। 

loksabha election banner

शहर आ रहे राष्ट्रपति पद्मश्री अशोक साहू (Ashok Sahu) के साथ ही चिकित्सकों, राजनीतिज्ञों, समाजसेवियों, उद्यमियों, कारोबारियों और मित्रों से मिलेंगे। उम्मीद है कि 20 नवंबर तक उन लोगों की सूची प्रशासन को उपलब्ध हो जाएगी जिन्हें मिलना है। सभी को 24 घंटे पहले ही कोरोना की जांच करा लेनी है। बिना जांच रिपोर्ट कोई भी उनसे नहीं मिलेगा। राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी सविता कोविन्द भी आएंगी। भाई, भाभी के साथ ही अन्य स्वजन भी राष्ट्रपति से मिलेंगे। राष्ट्रपति 24 नवंबर को चौधरी हरमोहन सिंह पैरा मेडिकल कालेज साइंस एंड नर्सिंग इंडस्टीट्यूट मेहरबान ङ्क्षसह का पुरवा जाएंगे और वहां आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। वैसे तो उन्हें हेलीकाप्टर से जाना है, लेकिन सड़क मार्ग को भी विकल्प के रूप में रखा जाएगा। एयरपोर्ट से मेहरबान ङ्क्षसह का पुरवा तक हाईवे के गड्ढे भरे जाएंगे और हाईवे से कालेज तक की सड़क को भी दुरस्त किया जाएगा। इसी तरह 25 नवंबर को हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति सर्किट हाउस से कार से जा सकते हैं। इस संबंध में प्रशासन रूपरेखा बनाने में जुटा हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.