Move to Jagran APP

कानपुर में स्कूलों के प्रधानाचार्य हो रहे परेशान, कोरोना के चलते प्री-बोर्ड परीक्षाओं पर संकट के बादल

प्रधानाचार्यों का कहना है कि अभी 16 जनवरी तक स्कूल बंद हो चुके हैं। पढ़ाई आनलाइन जारी है। हालांकि परीक्षाएं आनलाइन करा पाना संभव नहीं होगा। वहीं बोर्ड की ओर से जो शैक्षिक पंचांग जारी हुआ था उसमें जनवरी के अंतिम सप्ताह में परीक्षाएं कराने के निर्देश दिए गए थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 09:33 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 01:46 PM (IST)
कानपुर में स्कूलों के प्रधानाचार्य हो रहे परेशान, कोरोना के चलते प्री-बोर्ड परीक्षाओं पर संकट के बादल
काेरोना और परीक्षाओं की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। पिछले साल जब कोरोना महामारी की दूसरी और भयानकर लहर थी, तब यूपी बोर्ड को अपनी परीक्षाएं रद्द करनी पड़ी थी। अब, एक बार फिर से कोरोना संक्रमितों की दिनोंदिन बढ़ती जा रही है, इस वजह से माध्यमिक विद्यालयों में जनवरी के अंतिम हफ्ते में होने वाली प्री-बोर्ड परीक्षाओं पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। 

loksabha election banner

प्रधानाचार्यों का कहना है कि अभी 16 जनवरी तक स्कूल बंद हो चुके हैं। पढ़ाई आनलाइन जारी है। हालांकि, परीक्षाएं आनलाइन करा पाना संभव नहीं होगा। वहीं, बोर्ड की ओर से जो शैक्षिक पंचांग जारी हुआ था, उसमें जनवरी के अंतिम सप्ताह में परीक्षाएं कराने के निर्देश दिए गए थे। अब, अगर प्री-बोर्ड परीक्षाएं रद्द होती हैं तो छात्रों पर एक तरह का मानसिक दबाव पड़ जाएगा। 

प्रायोगिक परीक्षाओं को लेकर नहीं हो सकी कोई तैयारी: माध्यमिक विद्यालयों में 25 दिसंबर के बाद से ही छात्रओं की उपस्थिति बहुत कम हो गई थी। इसके बाद अब तो स्कूल ही बंद है। ऐसे में अभी तक प्रायोगिक परीक्षाओं को लेकर भी कोई तैयारी नहीं हो सकी है। अब, अगर स्कूल खुलते हैं तो ही छात्र प्रैक्टिकल कर सकेंगे। 

इनका ये है कहना: 

16 जनवरी के बाद अगर स्कूल खुलेंगे तो सभी विद्यालयों में समय से प्री-बोर्ड परीक्षाएं कराई जाएंगी। प्रधानाचार्य अपने स्तर से परीक्षाओं की तैयारी कर लें।  - सतीश तिवारी, डीआइओएस 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.