Move to Jagran APP

आधी रात विवाद शांत कराने पहुंचे सिपाहियों पर हमला, फिर पुलिस ने निकाला बदला !

हमलावर भाइयों के घर की महिलाओं ने पुलिस टीम पर मकान में घुसकर तोड़फोड़ करने और नौकर को बेरहमी से पीटने का आरोप लगाया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 11:05 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 11:05 PM (IST)
आधी रात विवाद शांत कराने पहुंचे सिपाहियों पर हमला, फिर पुलिस ने निकाला बदला !
आधी रात विवाद शांत कराने पहुंचे सिपाहियों पर हमला, फिर पुलिस ने निकाला बदला !

कानपुर, जेएनएन। बिठूर थाना क्षेत्र के रामनगर गांव में गुरुवार की रात विवाद शांत कराने पहुंचे पुलिस कर्मियों पर एक पक्ष ने हमला कर दिया। उसके फरार होने के बाद थाने से पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। हमलावरों के घर की महिलाओं ने पुलिस टीम पर घर में घुसकर तोड़फोड़ और अभद्रता करने का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर शिकायतकर्ता हमलावर के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा, सेवेन क्रिमिनल एक्ट और मारपीट समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

इस बात पर हुआ था विवाद

रामनगर गांव निवासी राजेश शुक्ला, सुरेश शुक्ला और धर्मेश शुक्ला सगे भाई है। राजेश शुक्ला का आरोप है कि गुरुवार की रात खनन करने वाले नीरज यादव आधा दर्जन साथियों के साथ खेत में जबरन जेसीबी और तीन ट्रैक्टर खड़े करके नलकूप पर शराब पी रहे थे और रोकने पर मारपीट पर आमादा हो गए। इसके बाद नीरज ने पुलिस बुला ली और साथियों के साथ गालीगलौज शुरू हो गई। पुलिस कर्मियों के पहुंचने पर दोनों पक्षो में मारपीट हो गई। बीच बचाव में एक सिपाही खेत के तारों में फस गिरकर घायल हो गया। थाने से फोर्स आने की जानकारी पर खेत मालिक तीनों भाई भाग निकले।

महिलाओं से अभद्रता और घर में तोड़फोड़ का आरोप

तीनों भाइयों के घर की महिलाओं गुड़िया, शशि और विनीता ने आरोप लगाते हुए बताया कि कुछ बाद करीब दो दर्जन से अधिक पुलिस कर्मी घर में जबरन घुस आए तोड़फोड़ शुरू कर दी।घर पर खड़ी दो बाइकों को कुल्हाड़ी मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया, फ्रीज, वाशिंग मशीन, बक्से तोड़ दिए गए। घर की रसोइ में घुसकर अनाज की बोरिया फाड़ दीं और सामान बिखेर दिया। डेयरी की दूकान में भी तोड़फोड़ की। विरोध करने पर उनसे अभद्रता की, जिससे डरकर उन्होंने बच्चों को लेकर खेतों में छिपकर जान बचाई। नौकर रूपन को बुरी तरह मारपीटकर हाथ तोड़ दिया।

पुलिस ने की ये कार्रवाई

बिठूर थानाध्यक्ष कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि दो पक्षों की मारपीट की सूचना पर दारोगा मैथिलीशरण और तीन सिपाही भूपेंद्र यादव, सनी चौधरी और हरमिंदर गए थे, जहां राजेश, सुरेश, छोटू, बउअन, निशु और जीतू शुक्ला ने पुलिस पर हमला कर दिया और सिपाही का बैज नोचने का प्रयास किया। नीरज यादव की तरहरी पर हमलावरों के खिलाफ मारपीट, बलवा, सरकारी कार्य में बाधा डालने व सेवन क्रिमिनल एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है। नीरज यादव का आरोप है रात करीब साढ़े बारह बजे बिठूर रामनगर होते घर जा रहा था तभी रास्ते में शराब पी रहे लोगों को रास्ते से हटने के कहने पर मारपीट कर दी। इसपर पुलिस को सूचना देकर बुलाया तो उनसे मारपीट की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.