Move to Jagran APP

Religion Conversion UP: मोहल्ले के दुकानदार समेत चार अन्य लोगों के पुलिस ने दर्ज किए बयान

अक्सर मोहल्ले वाले उन पर मतांतरण के लिए दबाव डालते थे। आरोप है कि मोहल्ले वाले पत्नी को बेटा होने का झांसा देकर मस्जिद में नमाज पढ?े के लिए ले जाते थे। इसकी जानकारी होने पर विश्वनाथ ने पत्नी के मस्जिद जाने पर पाबंदी लगा दी थी।

By Akash DwivediEdited By: Published: Tue, 06 Jul 2021 10:52 AM (IST)Updated: Tue, 06 Jul 2021 10:52 AM (IST)
Religion Conversion UP: मोहल्ले के दुकानदार समेत चार अन्य लोगों के पुलिस ने दर्ज किए बयान
मामले के सामने आते ही पुलिस भी हैरान हो गई

कानपुर, जेएनएन। नौबस्ता के राजीव विहार चमन नगर में प्राइवेट केस्को कर्मी विश्वनाथ गुप्ता ने मोहल्ले वालों पर मतांतरण के लिए दबाव डालने का आरोप लगाते हुए 16 नामजद और 40 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराया था। मामले की छानबीन के दौरान पीडि़त मतांतरण के संबंध में साक्ष्य नहीं दे पाए थे। जिसके चलते पुलिस ने मतांतरण के लिए दबाव डालने की धारा हटा दी थी। इस मामले में सोमवार देर शाम जांच अधिकारी ने मोहल्ले में जाकर एक दुकानदार समेत चार लोगों के बयान दर्ज किए हैं। चमन नगर निवासी प्राइवेट केस्को कर्मी विश्वनाथ गुप्ता का आरोप था कि मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में उनका मकान है।

loksabha election banner

अक्सर मोहल्ले वाले उन पर मतांतरण के लिए दबाव डालते थे। आरोप है कि मोहल्ले वाले पत्नी को बेटा होने का झांसा देकर मस्जिद में नमाज पढ?े के लिए ले जाते थे। इसकी जानकारी होने पर विश्वनाथ ने पत्नी के मस्जिद जाने पर पाबंदी लगा दी थी। जिससे मोहल्ले के लोग उनसे रंजिश मानने लगे। आरोप है कि बीते 26 जून को मोहल्ले वालों ने उनके घर पर हमला कर दिया था। जिस पर उन्होंने 16 नामजद व 40 अज्ञात पर मतांतरण के लिए दबाव डालने, बलवा, मारपीट आदि का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने मोहल्ले में पहुंचकर नारेबाजी और हंगामा किया था। वहीं विश्वनाथ ने सोमवार को कमिश्नर से मिलने की बात कही थी। इस बारे में पूछने पर विश्वनाथ का कहना था कि उन्हेंं अधिवक्ता ने कोई भी जानकारी देने से रोका है। मामले के सामने आते ही पुलिस भी हैरान हो गई।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.