Move to Jagran APP

प्रतिनिधि पर हमले पर बोले साक्षी महाराज, सफीपुर में कई गुंडा बसते हैं, मुझे भी बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी

उन्नाव में सांसद साक्षी महाराज के प्रतिनिधि हसनैन बकाई व उनके छोटे भाई पर मंगलवार को हमला हुआ था। इस मामले में अब सांसद साक्षी महाराज की प्रतिक्रिया अाई है। वहीं पुलिस ने दो नामितों को पकड़कर जेल भेजा है।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 08:14 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 08:14 PM (IST)
प्रतिनिधि पर हमले पर बोले साक्षी महाराज, सफीपुर में कई गुंडा बसते हैं, मुझे भी बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी
उन्नाव में सांसद साक्षी महाराज का बयान आया है।

उन्नाव, जागरण संवाददाता। प्रतिनिधि हसनैन बकाई व उनके छोटे भाई पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर जान से मारने के प्रयास के मामले में सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि सफीपुर में कई गुंडा बसते हैं। हसनैन बकाई मेरे अल्प संख्यक मामलों के प्रतिनिधि हैं। उन पर जानलेवा हमला निंदनीय हैं। इससे पहले सफीपुर निवासी एक व्यक्ति ने मुझे भी बम से उड़ाने की धमकी दी थी। जिसे पुलिस ने जेल भेजा था। हसनैन बकाई सूफी संत हैं वह कट्टरपंथी नहीं हैं। इसलिए उन पर जानलेवा हुआ है। इस मामले में एसपी से कहा है कि हमलावरों को गिरफ्तार कराएं और हसनैन बकाई को सुरक्षा दिलाएं।

prime article banner

हमला करने वाले दो को पकड़ा : सांसद प्रतिनिधि हसनैन बकाई व उनके छोटे भाई पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर जान से मारने के प्रयास में पीड़ित ने सपा से नगर पंचायत चेयरमैन नसीम अहमद पर इसकी साजिश करने व कार सवार तीन लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिस पर पुलिस ने दो नामितों को पकड़कर जेल भेजा है। जबकि, सपा नेता नगर पंचायत चेयरमैन व शेष आरोपितों को पकड़ने में पुलिस नाकाम है। 

मंगलवार देर रात हुआ था हमला: सांसद प्रतिनिधि हसनैन बकाई कार से लखनऊ से घर लौटे तो उनका छोटा भाई हस्सान बकाई गेट खोलने बाहर निकला। तभी उनका पीछा करते हुए वहां पहुंची कार से उतरे सवार नकाबपोश दो लोगों ने हसनैन व हस्सान पर फायर झोंकना शुरू कर दिया। भागकर जान बचाने के बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। हसनैन ने चेयरमैन द्वारा साजिश रच सईद, फरीद व जहीर द्वारा घटना को अंजाम देने का आरोप लगा रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिस पर पुलिस ने सईद व फरीद को पकड़कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। चेयरमैन व जहीर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। सपा चेयरमैन ने फोन पर बताया कि हसनैन बकाई कस्बा के महात्मा गांधी स्कूल पर कब्जा करना चाहता है।

जिसकी शिकायत किला बाजार निवासी सईद की पत्नी मेहरून्निशा ने नगर पंचायत, डीएम व मुख्यमंत्री से की थी। शिकायत की जांच करते हुए ईओ अनुपम सिंह ने हसनैन बकाई को दोषी माना था और नोटिस दी थी। जिससे हसनैन बकाई उनसे खुन्नस मानने लगा और सभी को हाईकोर्ट में पार्टी बनाकर वाद दायर कर दिया। इसी रंजिश में वे आगामी चुनाव में उनकी छवि खराब करने की नियत से उनका नाम मुकदमे में शामिल किया है। कहाकि पुलिस की जांच में वे बेगुनाह साबित होंगे। कोतवाल चंद्रकांत सिंह ने बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए हर बिंदु पर जांच चल रही है। फरार आरोपितों को भी जल्द पकड़ा जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.