Move to Jagran APP

हमीरपुर : ट्रक में लोहे के चूरे से छिपा रखा था गांजा, पुलिस में 40 बोरियां समेत 2 को किया गिरफ्तार

बिवांर पुलिस ने एक ट्रक में लदे आठ क्विंटल गांजा बरामद किया है। साथ ही दो आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। गांजा छत्तीसगढ़ से 40 बोरियों में भर लोहे के चूरे में छिपाकर लाया गया था। जिसकी सप्लाई महोबा में की जानी थी।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 06:28 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 06:28 PM (IST)
हमीरपुर : ट्रक में लोहे के चूरे से छिपा रखा था गांजा, पुलिस में 40 बोरियां समेत 2 को किया गिरफ्तार
एसपी ने पत्रकार वार्ता कर दी जानकारी।

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। मादक पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को मंगलवार रात बड़ी सफलता हाथ लगी है। बिवांर पुलिस ने एक ट्रक में लदे आठ क्विंटल गांजा बरामद किया है। साथ ही दो आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। गांजा छत्तीसगढ़ से 40 बोरियों में भर लोहे के चूरे में छिपाकर लाया गया था। जिसकी सप्लाई महोबा में की जानी थी। एसपी ने जानकारी देते हुए गांजे की कीमत 80 लाख रुपए बताई है। साथ ही गांजा बरामद करने वाली टीम को 25 हजार रुपये से पुरस्कृत करने की घोषणा की है। 

prime article banner

एसपी कमलेश दीक्षित ने बताया कि 14 जनवरी को चालीस बोरियों में आठ क्विंटल गांजा छत्तीसगढ़ से लोड करके प्रदेश के अंदर लाया गया। बोरियों को लोहे के चूरा में छिपाकर रखा गया। लोहे के चूरा को लखनऊ खाली करना था, जबकि गांजे की डिलेवरी तस्करों द्वारा महोबा में किसी फरीद भाई नाम के शख्स को दी जानी थी। एसपी ने बताया कि इस मादक पदार्थ की तस्करी की सूचना मिलने पर मंगलवार रात बिवांर पुलिस ने बिवांर-मुस्करा होते हुए मुस्करा की ओर जाने वाले इस ट्रक को मौदहा तिराहे के पास जैसे ही रोका। वैसे ही ट्रक सवार दो युवकों ने भागने की कोशिश की। जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया।

पूछताछ में ट्रक चालक दानिश खान निवासी नरायच और रईस खान निवासी मदारपुर ने बताया कि ट्रक में लदे गांजा की सप्लाई महोबा निवासी फरीद भाई को करनी थी। एसपी ने बताया कि शीबू खान नाम का शख्स कुछ समय से रायपुर में रहकर मादक पदार्थों के धंधे में लिप्त है। इसके अलावा उसके साथी फरीद भाई, हारुन निवासी मदारपुर और आरिफ निवासी नरायच की भी तलाश की जा रही है। आरिफ और हारुन ट्रक की निकासी में लगे हुए थे। जो ट्रक पकड़े जाने के बाद फरार हो गए। एसपी ने बताया कि बरामद गांजे की कीमत करीब 80 लाख रुपए है। इस पूरे आपरेशन में प्रभारी निरीक्षक बिवांर दुर्गविजय सिंह, उपनिरीक्षक अरविंद कुमार मौर्य, हेड कांस्टेबल मुरलीधर, कांस्टेबिल प्रसुन्न पांडेय, मोहम्मद मोबीन, अतुल कुमार और विनीत कुमार सिंह की अहम भूमिका रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.