Move to Jagran APP

कानपुर मेट्रो के पहले यात्री बनेंगे प्रधानमंत्री मोदी, UPMRC ने शुरू की पीएम के स्वागत की तैयारी

प्रधानमंत्री स्टेशन का निरीक्षण करेंगे और ट्रेन में भी बैठेंगे। प्रधानमंत्री की यात्रा किस स्टेशन तक होगी इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है इसलिए फिलहाल अधिकारियों ने सभी स्टेशनों को प्रधानमंत्री की यात्रा के अनुरूप बनाने और सजाने की तैयारी की है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 07:30 AM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 07:30 AM (IST)
कानपुर मेट्रो के पहले यात्री बनेंगे प्रधानमंत्री मोदी, UPMRC ने शुरू की पीएम के स्वागत की तैयारी
कानपुर मेट्रो की खबर से संबंधित सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मेट्रो के पहले यात्री बनेंगे। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन इसके लिए पूरी तैयारी कर चुका है। हालांकि उनकी यह यात्रा किस स्टेशन तक होगी, यह अभी तक तय नहीं है। उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री व केंद्र व और प्रदेश के कई मंत्री भी रहेंगे। 

loksabha election banner

प्रधानमंत्री के 28 दिसंबर के कार्यक्रम के फाइनल होते ही मेट्रो के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी हैं। मेट्रो अधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री आइआइटी के दीक्षा समारोह में शामिल होने के बाद मेट्रो के आइआइटी स्टेशन पर आएंगे। वह सीढिय़ों से होते हुए कानकोर्स में पहुंचेंगे। यहां टिकट काउंटर है। मेट्रो के अधिकारी यहां उन्हें गो स्मार्ट कार्ड भेंट करने की योजना बना रहे हैं। इसे आटोमेटिक फेयर कलेक्शन गेट पर छुआ कर वह अंदर प्रवेश करेंगे और मेट्रो तक पहुंचेंगे। मेट्रो के अधिकारी इस तरह कानपुर के पहले गो स्मार्ट कार्ड को प्रधानमंत्री को देना चाहता है। 

इसके साथ ही प्रधानमंत्री स्टेशन का निरीक्षण करेंगे और ट्रेन में भी बैठेंगे। प्रधानमंत्री की यात्रा किस स्टेशन तक होगी, इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है, इसलिए फिलहाल अधिकारियों ने सभी स्टेशनों को प्रधानमंत्री की यात्रा के अनुरूप बनाने और सजाने की तैयारी की है। इसके साथ ही आइआइटी स्टेशन पर मेट्रो एक वीआइपी लाउंज बना रहा है। यह वीआइपी लाउंज इसके बाद स्थाई रूप से यहीं बना रहेगा। 

अधिकारियों के मुताबिक इसके बाद प्रधानमंत्री निराला नगर स्थित जनसभा में जाएंगे। मेट्रो अधिकारियों के मुताबिक सब कुछ ठीक रहा तो यह व्यवस्था भी की जा सकती है कि आइआइटी मैदान और प्रधानमंत्री की यात्रा का पूरा प्रसारण सीधे निराला नगर मैदान की स्क्रीन पर किया जा सके ताकि मैदान में जुटे कार्यकर्ता और आम जनता क्षण के गवाह बन सकें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.