Move to Jagran APP

PM Awas Yojana: लाभार्थियों को बैंकों से ऋण दिलाने की तैयारी, एचडीएफसी बैंक की सहमति

कानपुर विकास प्राधिकरण योजना के तहत फ्लैट का निर्माण करा रहा है । लाभार्थियों को ऋण के लिए एचडीएफसी बैंक लगभग राजी हो गया है और अब अन्य बैंकों से भी बातचीत शुरू कर दी गई है ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2021 11:47 AM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2021 11:47 AM (IST)
PM Awas Yojana: लाभार्थियों को बैंकों से ऋण दिलाने की तैयारी, एचडीएफसी बैंक की सहमति
आवास योजना के लाभार्थियों को लोन देगी एचडीएफसी बैंक।

कानपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री अावास योजना के तहत अावास देने के लिए लाभार्थियों को बैंकों से ऋण दिलाने की तैयारी कानपुर विकास प्राधिकरण कर रहा है ताकि अावंटी अपने धनराशि समय पर दे सके। इसके लिए एचडीएफसी बैंक से लगभग सहमति हो गयी है। इसके अलावा कई अन्य बैंकों से भी बातचीत चल रही है। ऋण लेने में लाभार्थी, बैंक अौर केडीए तीनों का एक साथ अनुबंध होगा। अावंटियों के किस्त न देने पर बैंक फ्लैट पर कब्जा कर लेगा।

loksabha election banner

कानपुर विकास प्राधिकरण वर्तमान समय में प्रधानमंत्री अावास योजना के तहत महावीरपुरम पनकी में 5040, भागीरथी-जान्हवी में 2208, संकरपुर में 2208 अौर रामगंगा इन्क्लेब में 596 पीएम फ्लैट बना रहा है। इसमें लाभार्थियों को फ्लैट अावंटित कर दिए गए है। दो लाख रुपये अावंटी को देने है बाकी ढाई लाख केंद्र व प्रदेश सरकार देगी। दो लाख रुपये भी अावंटियों को देने में दिक्कत अा रही है। इसको देखते हुए केडीए लोन दिलाने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए बैंकों से बातचीत चल रही है। एचडीएफसी से बातचीत हो गयी है।

माना जा रहा है कि एचडीएफसी लोन दे देगी। तमाम अावंटियों के पास पैन कार्ड नहीं है। अाधार कार्ड के अाधार पर लोन करने की तैयारी है।इसमें केडीए, लाभार्थी अौर बैंक के पदाधिकारियों के बीच में अनुबंध होगा। केडीए उपाध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि बैंकों से पीएम अावास के लाभार्थी को लोन दिलाने के लिए बात चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.