Move to Jagran APP

जाम से निजात दिलाने वाले चौराहों के चौड़ीकरण की योजना ठप, सिर्फ टेंडर तक सीमित रह गई प्रक्रिया

फ्लाईओवर बनने की संभावना नहीं होने पर चौराहे का चौड़ीकरण करने का फैसला लिया इसी तरह फजलगंज चौराहा को चौड़ा करने के लिए भी योजना बनाई थी। दोनों ही चौराहा के चौड़ीकरण के लिए शासन से धनराशि जारी हो चुकी है।

By Akash DwivediEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 01:09 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 01:09 PM (IST)
जाम से निजात दिलाने वाले चौराहों के चौड़ीकरण की योजना ठप, सिर्फ टेंडर तक सीमित रह गई प्रक्रिया
कोविड की वजह से तारीख बढ़ा दी गई है

कानपुर, जेएनएन। शहर के दो प्रमुख चौराहों में लगने वाले जाम को खत्म करने के लिए दोनों ही चौराहों का चौड़ीकरण होने की योजना बिल्कुल ठप हो गई है। सालभर पहले इसकी कवायद शुरू हुई थी, जबकि इससे लाखों लोगों को जाम से निजात मिलेगी। गोविंद नगर से नरेंद्र मोहन सेतु से आने व जाने वाले लोगों को फजलगंज चौराहा और पांडव नगर चौराहा में जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। इससे समय बर्बाद होता और हादसे भी होते हैं। इस से मुक्ति दिलाने के लिए तत्कालीन पीडब्ल्यूडी मुख्य अभियंता दिवाकर शुक्ला की अध्यक्षता में मंडलायुक्त ने टीम को गठित किया था। इसमें सेतु निर्माण निगम के महाप्रबंधक राकेश सिंह अपर नगर आयुक्त भानु प्रताप सिंह अधीक्षण अभियंता जय सिंह शामिल थे।

prime article banner

टीम ने सबसे पहले पांडू नगर चौराहा का निरीक्षण किया यहां पर फ्लाईओवर बनने की संभावना नहीं होने पर चौराहे का चौड़ीकरण करने का फैसला लिया इसी तरह फजलगंज चौराहा को चौड़ा करने के लिए भी योजना बनाई थी। दोनों ही चौराहा के चौड़ीकरण के लिए शासन से धनराशि जारी हो चुकी है। टेंडर नोटिस भी लग गई है। अवर अभियंता एसएस बनर्जी ने बताया कि चौराहा के चौड़ीकरण के टेंडर 29 मार्च तक खोले जाने थे, लेकिन कोविड की वजह से तारीख बढ़ा दी गई है।

जलनिगम की खोदाई से लग रहा जाम : फजलगंज औद्योगिक क्षेत्र से फजलगंज चौराहा को जाने वाली सड़क में जल निगम में खुदाई कर सीवर लाइन बिछाई है इस वजह से मिट्टी में फिसल कर आए दिन दो पहिया वाहन सवार घायल हो रहे हैं, लेकिन विभाग इस तरफ बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.