Move to Jagran APP

E-Mail करनी होगी Photo, अब स्कूल में सभी शिक्षक, कर्मी व बच्चे फुल बांह के कपड़े पहनकर आएंगे

प्रदेश के कई जिलों में अब रोजाना जिस तेजी के साथ वायरल फीवर व डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं उससे हरकोई चिंतित हो गया है। वहीं 24 अगस्त से जो कक्षा एक से लेकर पांचवीं तक के बच्चों के स्कूल खुले थे

By Akash DwivediEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 10:05 AM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 10:05 AM (IST)
E-Mail करनी होगी Photo, अब स्कूल में सभी शिक्षक, कर्मी व बच्चे फुल बांह के कपड़े पहनकर आएंगे
कूलर व अन्य स्थानों पर छह सितंबर को साफ-सफाई कराई जाए

कानपुर, जेएनएन। कोरोना महामारी की थमती रफ्तार से जहां सभी ने थोड़ी राहत की सांस ली थी, तो वहीं अचानक से डेंगू व वायरल फीवर के बढ़ते प्रभाव ने सभी के कदम एक बार फिर रोक दिए हैं। प्रदेश के कई जिलों में अब रोजाना जिस तेजी के साथ वायरल फीवर व डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं, उससे हरकोई चिंतित हो गया है। वहीं, 24 अगस्त से जो कक्षा एक से लेकर पांचवीं तक के बच्चों के स्कूल खुले थे, उन्हेंं डेंगू व वायरल फीवर से बचाने के लिए बीएसए ने सभी प्रधानाध्यापकों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा है, कि स्कूल के मैदान, छतों, पौधों के गमलों, कूलर व अन्य स्थानों पर छह सितंबर को साफ-सफाई कराई जाए। साथ ही सभी प्रधानाध्यापक सफाई संबंधी जो कवायद करेंगे, उसकी फोटो बीएसए को bsaknpngr@gmail.com पर ई-मेल से भेजनी होगी। उन्होंने आदेश में यह भी स्पष्ट किया है, कि इस काम में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

loksabha election banner

पूरे बांह के कपड़े पहनकर स्कूल आएंगे शिक्षक, कर्मी व बच्चे : बीएसए डा.पवन तिवारी ने बताया कि अब छह सितंबर से जो शिक्षक, कर्मी व बच्चे स्कूल आएंगे वह पूरे बांह के कपड़े पहनकर आएंगे। अगर कोई शिक्षक, कर्मी या बच्चा ऐसा नहीं करता है तो पहले उसे चेतावनी जारी की जाएगी। इसके बाद कार्रवाई होगी। दरअसल पिछले कई दिनों से लगातार स्कूल बंद थे। इसके बाद जब स्कूल खुले तो विभागीय अफसरों ने निरीक्षण किया तो उन्होंने देखा, कि परिसर में बहुत गंदगी फैली है। ऐसे में परिसर को साफ-सुथरा रखने के निर्देश पहले भी जारी हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.