Move to Jagran APP

कानपुर के लोगों को जल्द मिलेगी जाम से निजात, जून में शुरू किया जाएगा करबिगवां और झाड़ीबाबा पड़ाव पुल

यह आरओबी से लोगों को कैंट क्रासिंग में नहीं फंसन होगा वह आरओबी में चढ़कर सीधे एसएन सेन इंटर कॉलेज वाली रोड से होते हुए माल रोड घंटाघर टाटमिल समेत अन्य जगहों की ओर जा सकेंगे इससे समय भी बचेगा।

By Akash DwivediEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 05:16 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 05:16 PM (IST)
कानपुर के लोगों को जल्द मिलेगी जाम से निजात, जून में शुरू किया जाएगा करबिगवां और झाड़ीबाबा पड़ाव पुल
महाप्रबधंक राकेश सिंह ने बताया कि दोनों आरओबी का काम जून में पूरा हो जाएगा

कानपुर, जेएनएन। जनपद के लोगों को जाम के मकडज़ाल से निजात दिलाने के लिए कई वर्षो से बनाये जा रहे दो आरओबी का काम जून में खत्म होने से दोनों ही आरओबी में आवागमन शुरू हो जाएगा। इससे जाम और उद्योगों को रफ्तार मिलेगी।

loksabha election banner

चार वर्ष से बन रहे करबिगवां आरओबी की वजह से दर्जनों गांवों के लोगों को दस किमी का चक्कर काटना पड़ता पड़ रहा है। कुछ लोग जल्दबाजी के चक्कर में जान जोखिम में डालकर बंद क्रासिंग से ही निकलते हैं, लेकिन जून से यह समस्या खत्म हो जाएगी। इसी तरह झाड़ी बाबा पड़ाव आरओबी के बनने उन्नाव की तरफ से आने वाले वाहन कैंट से घूमते हुए घंटाघर, परेड, चुन्नीगंज समेत अन्य इलाकों को जाते हैं। यह आरओबी से लोगों को कैंट क्रासिंग में नहीं फंसन होगा, वह आरओबी में चढ़कर सीधे एसएन सेन इंटर कॉलेज वाली रोड से होते हुए माल रोड, घंटाघर, टाटमिल समेत अन्य जगहों की ओर जा सकेंगे, इससे समय भी बचेगा। महाप्रबधंक राकेश सिंह ने बताया कि दोनों आरओबी का काम जून में पूरा हो जाएगा।

झाड़ी बाबा पड़ाव आरओबी पर एक नजर

  • लंबाई - 849.20 मीटर
  • पिलर - 22
  • आरओबी चालू होने में हुई पांच वर्ष की देरी
  • करबिगवां आरओबी पर एक नजर
  • लंबाई : 700 मीटर
  • पिलर :19
  • आरओबी को चालू होने में हुई पांच वर्ष की देरी

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.