Move to Jagran APP

विभागों की खींचतान में चकरघिन्नी बने अवर अभियंता, परेशानी झेल रही कानपुर की जनता

कानपुर के जरीब चौकी से डिप्टी पड़ाव मार्ग पर पाइप लाइन के लीकेज मरम्मत न होने से सड़क उखड़ रही है। जलकल अधिकारी और जलनिगम अधिकारी एक दूसरे पर मरम्मत कराने की जिम्मेदारी का ठीकरा फोड़ रहे हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 10:57 AM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 10:57 AM (IST)
विभागों की खींचतान में चकरघिन्नी बने अवर अभियंता, परेशानी झेल रही कानपुर की जनता
सड़क पर लीकेज होने से लोगों को परेशानी हो रही है।

कानपुर, जेएनएन। जरीब चौकी से डिप्टी पड़ाव जाने वाली सड़क में पाइप लाइन में कई दिनों से लीकेज है। इस वजह से सड़क उखड़ती जा रही है। लीकेज मरम्मत के लिए कई दिनों से पीडब्ल्यूडी अवर अभियंता विवेक शुक्ला जलकल और जलनिगम के चक्कर लगा रहे हैं। उनका कहना है कि दोनों ही विभाग लीकेज मरम्मत से पल्ला झाड़ रहे हैं। इस वजह से उखड़ती जा रही और जनता को निकलने में परेशानी हो रही है।

loksabha election banner

अवर अभियंता विवेक शुक्ला ने बताया कि जलकल और जलनिगम के अधिशाषी अभियंता को चार बार पत्र जारी कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि जलकल के अधिकारी को फोन करके उनसे लीकेज की मरम्मत कराने की कही। इसपर उन्होंने लीकेज वाली जगह में जलकल की लाइन न होने की बात कही और जलनिगम के दफ्तर में संपर्क करने की बात कही।

जलनिगम के अधिकारी से फोन में वार्ता की तो वहां पर अभियंता ने मरम्मत करवाने का आश्वान दिया। इसके बाद सप्ताह भर बाद फिर वह जलनिगम के अभियंता को फोन किया तो उन्होंने जलकल की लाइन में लीकेज होने की बात कही। उन्होंने बताया कि दोनों ही विभाग एक-दूसरे की लाइन बताकर मरम्मत नहीं कर रहे हैं। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। अवर अभियंता लीकेज के संबंध में कई बार बेनाझाबर स्थित जलकल कार्यालय भी गए हैं।

बर्रा आठ में भी विभागों की खींचतान में बहता रहा छह माह पानी

बर्रा आठ बसंत पेट्रोल वाली गली में केस्को ने भूमिगत केबल डालने के दौरान जलनिगम की लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। इससे छह माह तक तेज प्रेशर से पानी निकलता रहा और कच्ची बस्तियों में भरता था। केस्को लाइन क्षतिग्रस्त करने की बात से इंकार कर रहा था, जबकि जलनिगम के अधिकारी केस्को पर क्षतिग्रस्त का आरोप लगा रहे थे। उच्चाधिकारियों के दखल के बाद केस्को ने जलनिगम को रुपये दिये। इसके बाद मरम्मत हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.