Move to Jagran APP

घाटमपुर में टैंकर से प्राणवायु उड़ाते युवक का वीडियो वायरल, Facebook यूजर्स ने कुछ यूं दी प्रतिक्रिया

Oxygen Tanker Leakage In Ghatampur मामले पर घाटमपुर एसडीएम अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वायरल वीडियो उन्होंने देखा है। चालक नगर के बाहर ट्रक ले जाकर गैस रिलीज कर रहा है। ये नहीं पता चला कि गैस कौन सी है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 11:43 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 11:43 PM (IST)
घाटमपुर के मुगलरोड पर ब्लॉक कार्यालय के पास टैंकर से गैस रिलीज करता व्यक्ति ।

घाटमपुर, जेएनएन। Oxygen Tanker Leakage In Ghatampur कोरोना महामारी का जो भयावह रूप इस वर्ष लोगों ने देखा है उसमें शायद ही किसी के समक्ष आक्सीजन का माेल सिद्ध करने की आवश्यकता हो। आक्सीजन के अभाव में दम तोड़ते मरीज, कंधे पर सिलिंडर ढोते उनके स्वजन, ड्रिप के सहारे जीवनयापन करते लोग...स्वाभाविक है कि यह स्थितियां यूं ही नहीं बनी हैं, कुछ तो कसूर इंसानों का भी रहा होगा। बहरहाल आक्सीजन की आवश्यकता, उसकी उपलब्धता और उसकी कीमत ये उस इंसान से बेहतर और कोई नहीं समझ सकता जिसने महामारी समय अपने प्रियजनों को तड़पते देखा है। वहीं इसका दूसरा पहलू भी है, जिसमें आपदा को अवसर में बदलते हुए लोगों ने आक्सीजन की कालाबाजारी और इसका भंडारण किया। इसी कड़ी में साेमवार को एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें घाटमपुर में हाईवे किनारे एक व्यक्ति को टैंक से गैस रिलीज करते देखा गया। अब गैस कौन सी थी यह कह पाना काफी कठिन है, लेकिन वीडियो को देखने वाले आक्सीजन गैस के रिसाव की बात रह रहे हैं। जागरण डॉट कॉम ऐसे किसी वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

loksabha election banner

ये है पूरा मामला: नगर के मुगल रोड पर ब्लाक कार्यालय के पास टैंकर से रिलीज करते हुए चालक का वीडियो वायरल हुआ है। यह नहीं पता चल पाया है कि वह टैंकर किस गैस का था। हालांकि, इस वीडियो को देखने के बाद लोगों में आक्सीजन को हवा में उड़ाने की अफवाह फैल गई। इंटरनेट मीडिया में भी ऑक्सीजन हवा में उड़ाकर बर्बाद करने की बात के साथ वीडियो शेयर किया गया। क्षेत्र के कुछ लोगों का दावा है कि टैंकर जब घाटमपुर चौराहे से निकला तो उससे गैस लीक हो रही थी। आगे जाकर चालक ने एकांत में गैस रिलीज की। हालांकि, उन्हें भी यह नहीं पता है कि टैंकर कौन सी गैस का था। 

क्या कहते हैं इंटरनेट मीडिया यूजर्स: वीडियो के इंटरनेट मीडिया पर वायरल होते ही लोगों ने अपने-अपने अंदाज में प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया। किसी ने इसे आपराधिक कृत्य बताया तो किसी ने लिखा कि लोग तड़प कर मर रहे हैं और यहां आक्सीजन हवा में उड़ाई जा रही है। बहुधा ऐसे यूजर्स थे जिन्होंने वीडियो की निंदा की और टैंकर के पास खड़ युवक पर कार्रवाई की मांग की। 

इनका ये है कहना: मामले पर घाटमपुर एसडीएम अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वायरल वीडियो उन्होंने देखा है। चालक नगर के बाहर ट्रक ले जाकर गैस रिलीज कर रहा है। ये नहीं पता चला कि गैस कौन सी है। इस मामले में अभी कोई जांच नहीं की जा रही है। वहीं घाटमपुर सीओ पवन गौतम ने बताया कि उनके पास अभी ऐसी कोई शिकायत नहीं है। वीडियो के साथ टैंकर की फोटो भी वायरल हुई हैं। टैंकर के नंबर की पड़ताल में पता चला कि यह टैंकर बंगाल के बैरकपुर की कुलविंदर कौर के नाम पर दर्ज है। फोन पर उन्होंने बताया कि उनका कोई टैंकर आक्सीजन नहीं ढो रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.