Move to Jagran APP

Oxygen Shortage In Kanpur: ऑक्सीजन प्लांट लगाने को तीन और उद्यमियों ने की पहल, ऋण दिलाने को किया आश्वस्त

Oxygen Shortage In Kanpur स्थिति यह है कि लोग दस से 12 गुना अधिक कीमत पर ऑक्सीजन का सिलिंडर खरीद रहे हैं। मौतों को रोकने के लिए ही प्रदेश सरकार की ओर से लाइसेंस की बाध्यता 31 दिसंबर के लिए खत्म कर दी गई है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 07:55 AM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 07:55 AM (IST)
Oxygen Shortage In Kanpur: ऑक्सीजन प्लांट लगाने को तीन और उद्यमियों ने की पहल, ऋण दिलाने को किया आश्वस्त
कानपुर में ऑक्सीजन की कमी से संबंधित खबर की प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। Oxygen Shortage In Kanpur ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने के लिए तीन और उद्यमी प्लांट लगाने को तैयार हो गए हैं। अगर सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही वे प्लांट की स्थापना कर देंगे। इस प्लांट की स्थापना के लिए 31 दिसंबर तक लाइसेंस लेने की जरूरत नहीं है, ऐसे में उन्हें प्लांट चालू करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। इतना ही नहीं, जो पहले से ही प्लांट चला रहे हैं, वे भी बिना लाइसेंस के अपने प्लांट का विस्तार कर सकेंगे। कोरोना काल में ऑक्सीजन की भारी डिमांड है। स्थिति यह है कि लोग दस से 12 गुना अधिक कीमत पर ऑक्सीजन का सिलिंडर खरीद रहे हैं। मौतों को रोकने के लिए ही प्रदेश सरकार की ओर से लाइसेंस की बाध्यता 31 दिसंबर के लिए खत्म कर दी गई है। उद्योग विभाग को ऐसे प्लांट स्थापित कराने की जिम्मेदारी दी गई है। इसी कड़ी में संयुक्त आयुक्त उद्योग सर्वेश्वर शुक्ला ने उद्यमियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की और उद्यमियों को प्लांट लगाने के लिए प्रेरित किया। बैंकों से ऋण दिलाने और प्लांट लगवाने में जरूरी तकनीकी मदद का भी भरोसा दिलाया।

loksabha election banner

यह तीनों उद्यमी लगाएंगे ऑक्सीजन प्लांट:

  •  नवीन जैन ने 200 से 400 सिलिंडर क्षमता का प्लांट।
  • तेज गुप्ता और प्रेम पाल गुप्ता ने 100 सिलिंडर की क्षमता प्लांट लगाने प्रयास शुरू किया है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.