Move to Jagran APP

बांदा में थम नहीं रहा मौरंग की ओवरलोडिंग का खेल, औचक निरीक्षण के बाद 17 ट्रक किए गए सीज

जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह के निर्देश पर खनिज अधिकारी सुभाष सिंह ने मंगलवार देर शाम ग्राम अछरौड़ के खंड संख्या-एक व ग्राम कनवारा के खंड संख्या- एक में मौरंग के खनन पट्टा क्षेत्र में औचक निरीक्षण किया। अछरौड़ में 13 ट्रक व कनवारा में चार ट्रक ओवरलोड पाए गए।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 04:52 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 04:52 PM (IST)
बांदा में थम नहीं रहा मौरंग की ओवरलोडिंग का खेल, औचक निरीक्षण के बाद 17 ट्रक किए गए सीज
बांदा में ओवरलोडिंग के खेल से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

बांदा, जेएनएन। जिले में ओवरलोडिंग पर नकेल कसने को लगाए गए सीसीटीवी और धर्मकांटा इन दिनों शोपीस साबित हो रहे हैं। नियम-कायदे को ठेंगे पर रखकर खदान संचालक मनमर्जी पर आमादा हैं। शाम ढलते ही ओवरलोड वाहनों की कतार गवाह है कि अवैध खनन और ओवरलोलिंग पर लगाम नहीं लग पा रही है। जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह के निर्देश पर खनिज विभाग की टीम ने कनवारा और अछरौड़ खदान के पास निरीक्षण किया। कतार से निकल रहे ओवरलोड वाहनों को पकड़ा गया। संबंधित थानों में 17 वाहन सीज कराए गए। सभी ओवरलोड पाए गए थे। इधर, टीम के पहुंचते ही कई चालक वाहन को खड़ा कर मौके से भाग निकले। 

prime article banner

जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह के निर्देश पर खनिज अधिकारी सुभाष सिंह ने मंगलवार देर शाम ग्राम अछरौड़ के खंड संख्या-एक व ग्राम कनवारा के खंड संख्या- एक में मौरंग के खनन पट्टा क्षेत्र में औचक निरीक्षण किया। अछरौड़ में 13 ट्रक व कनवारा में चार ट्रक ओवरलोड पाए गए। सभी 17 ट्रकों में परिवहन पास में अंकित मात्रा से अधिक मौरंग लोड थी। खनिज अधिकारी ने बताया कि ओवरलोड वाहनों से लगभग पांच लाख दस हजार राजस्व की प्राप्ति होगी। पट्टाधारक को भी नोटिस देकर शास्ति की धनराशि जमा कराई जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.