Move to Jagran APP

IIT Kanpur में ऑनलाइन लेक्चर की तैयारियां तेज, सितंबर से शुरू हाे रहा नया सत्र

आइआइटी में शुरू होने वाले सत्र में पहले ऑनलाइन लेक्चर फिर फैकल्टी डिजिटल फार्मेट पर छात्रों के सामने होगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 04:38 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 04:38 PM (IST)
IIT Kanpur में ऑनलाइन लेक्चर की तैयारियां तेज, सितंबर से शुरू हाे रहा नया सत्र
IIT Kanpur में ऑनलाइन लेक्चर की तैयारियां तेज, सितंबर से शुरू हाे रहा नया सत्र

कानपुर, जेएनएन। आइआइटी कानपुर में इस बार ऑनलाइन सत्र की तैयारी पूरी हो गई है, जिसकी शुुरुआत सितंबर माह से हो जाएगी। अब छात्र डिजिटल फार्मेट पर फैकल्टी के समक्ष ही प्रश्न कर सकेंगे और उन्हें सवालों के जवाब भी ऑनलाइन ही दिए जाएंगे।

loksabha election banner

आइआइटी में एक सितंबर से नया सत्र शुरू हो रहा है, डीन, विभागाध्यक्ष और अन्य फैकल्टी तैयारियों में जुट गए हैं। इस बार पूरा सत्र ऑनलाइन होगा, जिसके लिए डिजिटल कंटेंट, लेक्चर और नोट््स तैयार किए जा रहे हैं। कई विभागों में तो एक महीने की पढ़ाई का एडवांस मैटेरियल बन गया है। सत्र में पहले ऑनलाइन लेक्चर होंगे, जबकि उसके बाद किसी भी तरह के डिजिटल फार्मेट पर फैकल्टी छात्रों से रूबरू होगी। छात्र उनसे विषय से संबंधित सवाल पूछ सकेंगे। उप निदेशक प्रो. एस गणेश ने बताया कि पढ़ाई के लिए किसी भी तरह के सॉफ्टवेयर, एप का उपयोग किया जा सकेगा। कोर्स का निर्धारण हो गया है।

छात्रावास होने लगे खाली

बीटेक, एमटेक अंतिम वर्ष के छात्रों को छात्रावास खाली करने का निर्देश पहले ही जारी हो गया था। उन्हें छूट मिली थी कि वह अपने कमरे से सामान ले जा सकते हैं। छात्र कमरे को खाली कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.