Move to Jagran APP

WhatsApp पर फोटो पसंद कराने के बाद भेजते थे कॉल गर्ल, गूगल-पे और पेटीएम पर वसूलते थे चार्ज

कानपुर पुलिस ने कॉल गर्ल रैकेट का पर्दाफाश करके दिल्ली असोम और मध्यप्रदेश की नौ लड़कियों को कानपुर से गिरफ्तार किया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 09:43 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 09:43 PM (IST)
WhatsApp पर फोटो पसंद कराने के बाद भेजते थे कॉल गर्ल, गूगल-पे और पेटीएम पर वसूलते थे चार्ज
WhatsApp पर फोटो पसंद कराने के बाद भेजते थे कॉल गर्ल, गूगल-पे और पेटीएम पर वसूलते थे चार्ज

कानपुर, जेएनएन। शहर में बड़े स्तर पर देह व्यापार रैकेट काम कर रहा था, सरगना ऑनलाइन सोशल साइट पर डिमांड पर कॉल गर्ल ठिकनों पर भेजता और गूगल-पे या पेटीएम पर चार्ज वसूलता था। ऑलाइल कॉल गर्ल रैकेट में दिल्ली, मध्यप्रदेश और असोम की लड़कियां भेजी जाती थीं, जिनके ठिकानों पर छापा मारकर पुलिस ने पकड़ा है।

loksabha election banner

कानपुर के नौबस्ता व आसपास क्षेत्र में आॅनलाइन कॉल गर्ल रैकेट सक्रिय था, ब्रोकर बनकर पुलिस टीम ने ट्वीटर लिंक से सरगना का सुराग तलाश लिया। सरगना और उसके तीन साथियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने नौ कॉल गर्ल समेत बीस लोगों को पकड़कर गिरोह का पर्दाफाश किया। एसपी साउथ ने बताया कि सरगना, एक महिला और युवक मिलकर बड़े स्तर पर आन लाइन देह व्यापार कर रहे थे। वेबसाइट पर दिए गए नंबर के आधार पर लोग फोन पर संपर्क करते थे।

बातचीत के बाद युवती को पसंद कराने के लिए ग्राहक के व्हाट्सएप पर युवतियों की फोटो भेजते थे। पसंद आने पर सौदा तय होता था, कॉल गर्ल को बताए स्थान पर भेजने से पहले ही यह लोग गूगल-पे, फोन-पे, पेटीएम से चार्ज वसूल लेते थे। बाद में युवती और ग्राहक को बताए स्थान पर तय समय में बुलाया जाता था। जहां से ग्राहक कॉल गर्ल को साथ ले जाते थे।

वेबसाइट डेवलपर पर पुलिस की निगाहें

एसपी साउथ ने बताया कि रैकेट संचालक वेबसाइट डेवलपर्स से संपर्क करके अपना नंबर फ्लैश कराते थे। इसका प्रतिदिन का किराया करीब 128 रुपये भुगतान करना होता था। डिस्प्ले हो रहे नंबर के माध्यम से लोग संपर्क करते थे। पुलिस अब ऐसी वेबसाइट्स डेवलपर्स पर निगाह बनाए हुए हैं। इनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है, जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली, एमपी व असोम की युवतियां

पकड़े गए आनलाइन कॉल गर्ल रैकेट में पकड़ी गई युवतियां कानपुर के साथ फैजाबाद, दिल्ली, मध्यप्रदेश व असोम की हैं। रैकेट में दो युवतियां दिल्ली, एक असोम व एक फैजाबाद की है। बुकिंग पर ले जाने के बाद युवती बताए स्थान पर वापस छोड़ने की जिम्मेदारी ग्राहक की होती थी। एक कॉल गर्ल भेजने के एवज में पांच हजार से लेकर 25 हजार रुपये तक ग्राहक से वसूला जाता था।

यह भी पढ़ें :-ऑनलाइन कॉल गर्ल रैकेट पकड़ा, दिल्ली, एमपी और असोम की नौ युवतियों समेत 20 गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.