Move to Jagran APP

Double Murder In Kanpur : बर्रा में बुजुर्ग दंपती की धारदार हथियार से हत्या, घर के अंदर मिले रक्तरंजित शव, वजह तलाश रही पुलिस

कानपुर के बर्रा इलाके में रहने वाले बुजुर्ग दंपती की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई । पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंच करके छानबीन शुरू की है । फोरेंसिक टीम भी जांच कर रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 08:28 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 09:57 AM (IST)
Double Murder In Kanpur : बर्रा में बुजुर्ग दंपती की धारदार हथियार से हत्या, घर के अंदर मिले रक्तरंजित शव, वजह तलाश रही पुलिस
कानपुर के बर्रा में घर के अंदर वारदात हुई है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। बर्रा दो में मंगलवार सुबह उस समय सनसनी फ़ैल गई जब बुजुर्ग दंपती की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई। उनके रक्तरंजित शव घर के अंदर मिले हैं। पुलिस अफसरों ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की है। फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है। अभी हत्या की वजह पता नहीं चल सकी है, पुलिस पूछताछ कर रही है। 

loksabha election banner

मूलरूप से महाराजपुर के सरसौल के ग्राम प्रेमपुर के रहने वाले 62 वर्षीय मुन्ना लाल उत्तम फील्ड गन फैक्ट्री में काम करते थे। बर्रा-2 में मकान बनाकर वह करीब 25 वर्ष से पत्नी 58 वर्षीय रामदेवी, बेटे विपित उत्तम और छोटे भाई राम प्रकाश की गोद ली बेटी आकांक्षा के साथ दबौली में रह रहे थे।

विपिन ने बताया कि सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे घर पर अनार का जूस सभी ने पीया। इसके बाद उसे चक्कर सा आया तो वह पहली मंजिल पर अपने कमरे में जाकर सो गया था। नीचे आगे के कमरे में पिता फर्श पर लेटे थे औेर मां व बहन पीछे के कमरे में बेड पर सो रहे थे।

रात करीब दो से ढाई बजे के बीच बहन चिल्लाती हुई आई और मम्मी-पापा की हत्या होने की बात कही। उसने बताया कि तीन अज्ञात लोग घर में घुस आए थे और उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। उनके हाथ में बड़ा हाथियार था। वह नीचे उतरकर कमरे में गया तो मां व पिता की रक्तरंजित शव पड़े मिले। उनकी धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की गई थी। इसके बाद पड़ोसी विवेक को फोन करके घर पर बुलाया। इलाके में घटना की जानकारी हुई तो सनसनी फैल गई। कंट्रोल रूम की सूचना पर बर्रा थाने की फोर्स, एडीसीपी मनीष चंद्र सोनकर, एसीपी गोविंद नगर विकास पांडेय पहुंचे। पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना समेत अधिकारी व फील्ड यूनिट भी आ गई। आकांक्षा को पुलिस ने मेडिकल के लिए भेजा और विपिन से करीब एक घंटे तक पार्क में ले जाकर अकेले में पूछताछ की।

पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में एक युवक की फुटेज घर के अंदर घुसते हुए मिली है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवक की पहचान का प्रयास शुरू किया है और बेटा व बेटी से भी पूछताछ की जा रही है।

पुलिस अफसरों का कहना है कि बर्रा दो में दंपती की गला रेतकर हत्या हुई है। उनके साथ बेटी भी सो रही थी, बेटे ने दो साले व एक अज्ञात के खिलफ मुकदमा दर्ज कराया है। फील्ड यूनिट और पुलिस ने साक्ष्य जुटाए हैं। जांच के दौरान कई अहम जानकारी मिली हैं। जल्द घटना का राजफाश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.